PM मोदी ने देशवासियों से मांगे ‘9 मिनट’, दीपक, मोमबत्तियां जलाने का किया आग्रह

PM मोदी ने देशवासियों से मांगे ‘9 मिनट’, दीपक, मोमबत्तियां जलाने का किया आग्रह

नई दिल्ली : कोरोना संकट के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक बार फिर देश को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने कोरोना से जंग लड़ रहे सभी देशवासियों की हौसला अफजाई के लिए देश को जगमग करने की अपील की. उन्होंने कहा कि देश के सभी लोग 5 अप्रैल की रात 9 बजे सभी लाइटें बंद करके घर के दरवाजे या बालकानी में मोमबत्ती, दीया, टॉर्च या मोबाइल की फ्लैश लाइट जलाएं.

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि लॉकडाउन के समय करोड़ों लोग घरों में हैं. कुछ लोग सोच रहे हैं कि इतनी बड़ी लड़ाई को अकेले कैसे लड़ पाएंगे. कितने दिन ऐसे काटने पड़ेंगे. यह लॉकडाउन का समय जरूर है. हम अपने-अपने घरों में जरूर हैं. हम में से कोई अकेला नहीं है. 130 करोड़ लोगों की सामूहिक शक्ति सबके साथ है.
पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि आज लॉकडाउन का 9वां दिन है. देश के शासन, प्रशासन और जनता जनार्दन ने पूरी स्थिति को अच्छे ढंग से संभाला. 22 मार्च के दिन जनता कर्फ्यू के दौरान देश ने कोरोना वॉरियर्स का हौसला बढ़ाया. इस चुनौतीपूर्ण समय में देश को सामूहिक शक्ति का एहसास कराया. यह बताया कि देश एक होकर कोरोना के खिलाफ लड़ाई लड़ सकता है.
पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि इस कोरोना संकट से जो अंधकार और अनिश्चितता पैदा हुई है, उसे समाप्त करके हमें उजाले और निश्चितता की तरफ बढ़ना है. इस अंधकारमय कोरोना संकट को पराजित करने के लिए, हमें प्रकाश के तेज को चारो दिशाओं में फैलाना है. लॉकडाउन की वजह से परेशान गरीबों की निराशा को आशा में बदलना होगा.
अपने वीडियो संदेश में पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि 5 अप्रैल की रात 9 बजे घर की घर के दरवाजे पर या बालकनी में खड़े रहकर 9 मिनट के लिए मोमबत्ती, दीया, टॉर्च या मोबाइल की फ्लैशलाइट जलाएं. चारों तरफ जब हर व्यक्ति एक-एक दीया जलाएगा, तब प्रकाश की महाशक्ति का एहसास होगा.

Shares