लॉकडाउन के चलते पहली पसंद बनी रामायण, मिली हाईएस्ट रेटिंग

मुंबई  : 1987 में प्रसारित हुई रामानंद सागर की रामायण लॉकडाउन के चलते फिर से दूरदर्शन पर टेलीकास्ट हो रही है. सालों पहले भी रामायण दर्शकों की पहली पसंद थी. आज जब इसे दोबारा से री-टेलीकास्ट किया जा रहा है तो इस शो ने टीआरपी में रिकॉर्ड बनाया है.

प्रेस इंफॉर्मेशन ब्यूरो (PIB) ने एक गुडन्यूज शेयर की है. पीआईबी ने ट्वीट कर बताया कि कि बार्क रेटिंग में रामायण के रिपीट शो ने बाजी मारी है.
पीआईबी के ट्वीट में लिखा है- बार्क के अनुसार, दूरदर्शन पर रामायण के री-टेलीकास्ट ने हिंदी GEC (जनरल एंटरटेनमेंट चैनल) शो कैटिगरी में 2015 के बाद से अभी तक की हाईएस्ट रेटिंग पाई है.

 

According to BARC, the re-telecast of #RAMAYAN, garnered the highest ever rating for a Hindi GEC show since 2015 when BARC started measuring TV audience

Read here: https://t.co/OqnZogCOKv pic.twitter.com/QB7v6SB2HB
— PIB India ?? #StayHome #StaySafe (@PIB_India) April 2, 2020

प्रसार भारती के सीईओ शशि शेखर ने भी इसकी जानकारी दी है. उन्होंने बताया कि 2015 में जब से बार्क ने टीवी ऑडियंस मेजरमेंट शुरू किया तबसे रामायण की वजह से दूरदर्शन ने भी रिकॉर्ड बना दिया है. इससे साफ है कि कोरोना से जंग के दौरान लोग रामायण देखना पसंद कर रहे हैं.
बता दें, लॉकडाउन के दौरान कई पुराने शोज को री-टेलीकास्ट किया जा रहा है. इनमें रामायण, महाभारत, देख भाई देख, चाणक्य, शक्तिमान, सर्कस, बुनियाद, ब्योमकेश बख्शी, श्रीमान श्रीमति शामिल हैं.

रामानंद सागर की रामायण ने पहले भी रिकॉर्ड बनाए थे. इस टीवी सीरीज को 82% व्यूअरशिप मिल थी. ये किसी भी टीवी सीरीज के लिए रिकॉर्ड है रामायण में अरुण गोविल ने राम, दीपिका चिखलिया ने सीता का रोल प्ले किया था. जैसे ही रामायण शुरू होता लोग टीवी से चिपक जाते थे.
उस दौर में रामायण का क्रेज ऐसा था कि लोग अरुण गोविल और दीपिका चिखलिया को सच में राम सीता मानने लग गए थे. उनकी पूजा तक करते थे. लोगों ने उन्हें भगवान का दर्जा दे डाला था.अब जब दूरदर्शन पर रामायण का री-टेलीकास्ट हो रहा है, शो की कास्ट को अपने परिवार के साथ रामायण देखने का मौका मिल रहा है. अरुण गोविल अपने पोतों संग रामयाण देखते हैं.

Shares