30,31 दिसम्बर के साथ 1 व 2 जनवरी को महाकालेश्वर मन्दिर में नंदी हॉल में प्रवेश वर्जित

 

 

 

*बेरिकेटिंग से ही होंगे दर्शन*

उज्जैन।नववर्ष के आगमन के पूर्व से ही श्री महाकालेश्वर मन्दिर में दर्शनार्थियों की संख्या बढ़ती जा रही है। महाकालेश्वर मन्दिर प्रबंध समिति की बैठक में लिये गये निर्णय अनुसार 30 व 31 दिसम्बर तथा 1 व 2 जनवरी को दर्शनार्थियों को बेरिकेट्स से दर्शन करवाये जायेंगे। दर्शनार्थियों का नन्दी हॉल में प्रवेश वर्जित रहेगा। कलेक्टर एवं अध्यक्ष श्री महाकालेश्वर मन्दिर प्रबंध समिति आशीष सिंह ने बताया है कि श्री महाकालेश्वर मन्दिर प्रबंध समिति के इस निर्णय का कड़ाई से पालन करवाने के निर्देश दे दिये गये हैं।
महाकालेश्वर मंदिर में
दर्शन हेतु ऑनलाइन बुकिंग व्यवस्था जारी रहेगी
प्रत्येक 2 घंटे के स्लॉट में 3500 दर्शनार्थी दर्शन हेतु बुकिंग करा सकेंगे
मन्दिर प्रबंध समिति की बैठक आज कलेक्टर एवं अध्यक्ष प्रबंध समिति आशीष सिंह की अध्यक्षता में आयोजित की गई। बैठक में श्री महाकालेश्वर मन्दिर में दर्शन हेतु ऑनलाइन बुकिंग व्यवस्था जारी रखते हुए प्रत्येक दो घंटे के स्लॉट में 3500 दर्शनार्थी बुकिंग करा सकेंगे। दर्शन व्यवस्था का समय प्रात: 6 से रात्रि 10 बजे तक करने का निर्णय लिया गया। बैठक में मंदिर के वित्तीय वर्ष 2020-21 के वार्षिक बजट के अनुमोदन सहित अन्य विषयों पर भी महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए।
बैठक में पुलिस अधीक्षक सत्येन्द्र कुमार शुक्ल, महंत विनीत गिरी महाराज, आशीष पुजारी, प्रदीप गुरू, दीपक मित्तल एवं एडीएम तथा प्रशासक महाकालेश्वर मन्दिर नरेन्द्र सूर्यवंशी, स्मार्ट सिटी सीईओ जितेन्द्रसिंह चौहान मौजूद थे।

Shares