1717 करोड़ की लागत वाला भागलपुर में निर्माणाधीन पुल दूसरी बार

 

 

भागलपुर: बिहार में भागलपुर
जिले में में बड़ा हादसा हुआ है। गंगा नदी के ऊपर बन रहा पुल रविवार को गिर गया। पुल का शिलान्यास 4 साल पहले सीएम नीतीश कुमार ने किया था। 1717 करोड़ की लागत से बनने वाले पुल का एक हिस्सा दो साल पहले भी गिरा था। आज तो पुल गिरा है, इसका एक स्लैब भी एक साल पहले ही टूट गर गिर गया था। खगड़िया के अगुवानी-सुल्तानगंज के बीच गंगा नदी पर इस पुल का निर्माण हो रहा है। लेकिन पुल निर्माण भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ गया।
जैसे ही पुल ताश के पत्तों की तरह गंगा में गिरा, नदी के पानी की कई फीट ऊंची लहरें उठीं। सड़क किनारे बैठे लोग सहम गए।
पुल के तीन पिलर भी नदी में समा गए। हालांकि सरकार और विभाग इसकी जांच कराने की बात बोल रहा है। पुल गिरने की घटना का स्थानीय लोगों ने वीडियो बना लिया। पुल का लगभग 100 मीटर हिस्सा नीचे नदी में जा गिरा। यह दूसरी बार है जब पुल गिरा है।
विस्तृत जानकारी अनुसार गंगा नदी में शाम करीब 7 बजे गिरा निर्माणधीन पुल
मिली जानकारी के मुताबिक, अगुवानी-सुल्तानगंज रोड पर गंगा नदी के ऊपर पुल बनाया जा रहा है। रविवार की शाम करीब 7 बजे अचानक पुल गिर गया। जिस वक्त हादसा हुआ, उस वक्त काम बंद हो चुका था। इस वजह से पुल पर कोई मजदूर नहीं था। जैसे ही पुल ताश के पत्तों की तरह गंगा में गिरा, नदी के पानी की कई फीट ऊंची लहरें उठीं। सड़क किनारे बैठे लोग सहम गए। पुल गिरने की घटना का स्थानीय लोगों ने वीडियो बना लिया। बता दें, यह पुल पिछले साल भी गिर चुका है।
इस पुल के निर्माण का ठेका एसपी सिंगला कंपनी के पास है। इस पुल का शिलान्यास सीएम नीतीश कुमार ने 2014 में किया था। जबकि पुल का निर्माण 2015 से शुरू हुआ। आज के हादसे से पहले भी ये पुल गंगा नदी में गिर चुका है।

Shares