हेयर फॉल की समस्या से राहत पाने के लिए कीजिए सरसो का तेल इस्तेमाल, जानिए इसके फायदे!

 

हेयर फॉल की समस्या से राहत पाने के लिए आप सरसो के तेल का इस्तेमाल कीजिए. सरसो का तेल बालों के लिए बेहद फायदेमंद होता है. अगर आप सरसो का तेल इस्तेमाल करेंगे तो सेहत को कई लाभ मिलेंगे.

सरसों के तेल का खाना बनाने से लेकर स्किन के लिए भी यूज किया जाता है. अगर आप सरसो के तेल से सिर की मालिश करेंगे तो इससे बालों की परेशानी नहीं होगी. आपके बाल नहीं झडेंगे.

हेयर फॉल की समस्या से मिलेगी राहत:
हेयर फॉल की समस्या से राहत पाने के लिए आप सरसो के तेल का इस्तेमाल कीजिए. सरसों का तेल आपके बालों के लिए लाभदायक होता है. अगर आप रूखे,डल और झड़ते बालों की समस्या से परेशान हैं, तो सरसों का तेल आपके लिए सहायता करता है. सरसों के तेल में मौजूद प्रोटीन और ओमेगा-3 अनसैचुरेटेड फैट बालों के विकास और पोषण में अहम भूमिका निभाता है. नारियल के तेल में इसे मिलाकर लगाने से लाभ मिलेगा.

ब्लड सर्कुलेशन ठीक रखने में मिलेगी मदद:
सरसो के तेल का इस्तेमाल करके आप ब्लड सर्कुलेशन ठीक रख सकते है. आप सरसों के तेल से शरीर की मालिश कीजिए. इससे ब्लड सर्कुलेशन सही रहेगा. शरीर में बेहतर ब्लड सर्कुलेशन के लिए मालिश एक बढ़िया विकल्प है. मसाज कराने से शरीर में खून का प्रवाह सही तरीके होता है. लेकिन अगर मसाज सरसों के तेल से की जाए, तो इसका दोगुना फायदा मिलता है. ठंडे मौसम में सरसों के तेल से मसाज करने से ब्लड सर्कुलेशन बेहतर होने के साथ ही ज्वॉइंट और मांसपेशियों के दर्द से भी राहत मिलती है.

Shares