हटाये जायेंगे मध्यप्रदेश बीजेपी अध्यक्ष वीडी शर्मा,बीजेपी हाईकमान का फैसला

 

मध्यप्रदेश बीजेपी अध्यक्ष वीडी शर्मा के ऊपर लग रहे तमाम चरित्र और भ्रष्टाचार के आरोपों के बीच तीन दिन बाद आख़िर बीजेपी हाईकमान ने फ़ैसला ले ही लिया है। दिल्ली में देर रात तक चले बैठकों के दौर और मध्यप्रदेश के वरिष्ठ बीजेपी नेताओं से मिले फ़ीडबैक के बाद बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा को हटाने का फ़ैसला लिया गया है।

बीजेपी हाईकमान के फ़ैसले के बाद वीडी शर्मा को इसकी जानकारी भी दे दी गई है। मध्यप्रदेश की राजनीति में अलग थलग पड़े बीजेपी अध्यक्ष वीडी शर्मा ने आज गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा से मुलाक़ात कर बीजेपी हाईकमान के इस फ़ैसले की जानकारी से उन्हें भी अवगत कराया।

*मध्यप्रदेश बीजेपी के नये प्रदेश अध्यक्ष के नाम की घोषणा अगले एक-दो दिनों में होने की संभावना है। सूत्रों की मानें तो बीजेपी नेता प्रह्लाद पटेल, कैलाश विजयवर्गीय, नरेंद्र सिंह तोमर या प्रभात झा में से किसी एक को मध्यप्रदेश बीजेपी की कमान मिल सकती है।*

वीडी शर्मा मध्यप्रदेश बीजेपी के पहले ऐसे अध्यक्ष बन गये हैं जिनके बड़बोलेपन के कारण आज कोई भी नेता उनके साथ खड़ा नज़र नहीं आ रहा है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की बात करें तो वो भी वीडी शर्मा को हटाये जाने के बाद अब खुद की कुर्सी को सुरक्षित मान रहे हैं, कारण कि बीजेपी का केन्द्रीय नेतृत्व एक साथ मुख्यमंत्री और प्रदेश अध्यक्ष को हटाने का जोखिम नहीं लेगा।

देखना दिलचस्प होगा कि हाईकमान के फ़ैसले के बाद वीडी शर्मा स्वयं इस्तीफ़ा देते हैं या उन्हें हटाये जाने संबंधी आदेश जारी होने का इंतज़ार करते हैं। बहरहाल मुख्यमंत्री की कुर्सी हथियाने की वीडी शर्मा की कोशिश को करारा झटका लगा है।

Shares