सीधी कांड का छत्तीसगढ़ में असर, कांग्रेस बनाएगी आदिवासी अपमान को मुद्दा

 

*सीधी और सीडी कांड के माध्यम से कांग्रेस कार्यकर्ता जनता के बीच भाजपा की सच्चाई को उजागर करेंगे।*

रायपुर। मध्य प्रदेश के सीधी के मूत्र कांड को अब छत्तीसगढ़ में कांग्रेस मुद्दा बना रही है। इसे आदिवासियों का अपमान करार देते हुए कांग्रेस अब सीधी मूत्र कांड के वीडियो को गांव-गांव पहुंचाने जा रही है। प्रदेश में चार माह बाद विधानसभा का चुनाव होने वाला है।

यहां 90 में से 29 सीटें आदिवासियों के लिए आरक्षित हैं तथा एक दर्जन अन्य सीटों पर भी आदिवासी प्रभावी भूमिका में हैं। वर्तमान में कांग्रेस के पास 27 आदिवासी विधायक हैं। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने रायपुर के सभा में आदिवासी उत्थान के लिए केंद्र सरकार की पहल का जिक्र करके आदिवासी वर्ग को अपने पाले में करने की कोशिश की।

इसके जवाब में अब कांग्रेस आदिवासी युवक पर भाजपा नेता के पेशाब करने का वीडियो प्रचारित करने जा रही है। इसके लिए इंटरनेट मीडिया पर कैंपेन शुरू कर दिया गया है।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने कहा कि भाजपा ने कभी भी आदिवासियों के हित में काम नहीं किया। भाजपा नेताओं की देशभर में आदिवासी विरोधी करतूत सामने आ रही है। 15 साल रमन सरकार ने आदिवासियों से झूठे वादे किए और उनके वोटों को ठगने का काम किया।

सीधी कांड तो सिर्फ एक बानगी है, भाजपा नेताओं का असली चाल, चरित्र और चेहरा यही है। कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि आदिवासी वर्ग का सम्मान कांग्रेस पार्टी ने किया है। सीधी, सीडी कांड के माध्यम से कांग्रेस कार्यकर्ता जनता के बीच भाजपा की सच्चाई को उजागर करेंगे।

Shares