सहारा इंडिया को-ऑपरेटिव सोसायटी ने की ठगी, मैनेजर पर केस दर्ज,

सहारा इंडिया को-ऑपरेटिव सोसायटी ने की ठगी:तीस लोगों से एक करोड़ से ज्यादा की ठगी, मैनेजर पर केस दर्ज, ज्यादा मुनाफा का दिया था लालच

इंदौर: बाणगंगा पुलिस ने सहारा इंडिया को आपरेटिव सोसाइटी के ब्रांच मैनेजर के खिलाफ 1 करोड़ रुपए से ज्यादा की धोखाधड़ी के मामले में केस दर्ज किया है। मैनेजर ने लोगों को ज्यादा प्रॉफिट देने के नाम पर अकाउंट खोलने के लिए वसूले थे।

पीड़ितों को जब पैसा नहीं मिला तो उन्होंने इसकी शिकायत पुलिस से कर दी। पुलिस ने तत्कालीन ब्रांच मैनेजर और उनके साथियो को आरोपी बनाया है। बताया जाता है कि करीब 31 से ज्यादा लोगों से एक करोड़ से ज्यादा की धोखाधड़ी की गई है।

TI राजेन्द्र सोनी के मुताबिक सहारा इंडिया को ऑपरेटिव सोसाइटी ब्रांच का ऑफिस मरीमाता के गुरूकृपा भवन पर है। जिसमें लोगों ने सहारा सुपर डेली बचत स्कीम, एफडी व आरडी में रुपए इनवेस्ट किये थे। निवेशकों को तयशुदा समय के बाद भी अमाउंट नहीं दिया गया।

पहले पीड़ित पक्ष के लोगों ने तत्कालीन ब्रांच मैनेजर सत्य प्रकाश श्रीवास्वत से जाकर बात की। उन्होंने किसी तरह का स्पष्ट जबाव नहीं दिया। तब पीड़ित निवेशक वरिष्ठ अफसरों के पास पहुंचे। उन्होंने कमिश्नर सहित अन्य वरिष्ठ अफसरों को मामले में कई बार शिकायतें की थी।

जिसमें बताया गया था कि ब्रांच पर ताला लगा रहता है। ब्रांच मैनेजर सत्य प्रकाश श्रीवास्वत द्वारा भी स्पष्ट जानकारी नहीं जाती है। अफसरों के निर्देश पर जांच के बाद धोखाधड़ी और मध्यप्रदेश निक्षेपकों के संरक्षण अधिनियम के तहत कार्रवाई की गई।

इन पीड़ितो ने की थी शिकायत
योगेश साहू निवासी बाणगंगा, अनिता वर्मा निवासी शिवकंठ नगर, विजय कुमार चौहान निवासी दशरथबाग कालोनी, रानी तोमर निवासी स्कीम नंबर 51, ममता चौहान, सुंदरसिंह और मनीषा चौहान सहित 31 से अधिक पीड़ित निवेशकों से धोखाधड़ी की गई।

Shares