सरकार यदि किसानों की हितैषी है तो जगदीशपुर में किसान के खेत में खड़ी फसल और स्थगन आदेश के बावजूद बुलडोजर किसने चलाया ? : के के मिश्रा

भोपाल 27 फरवरी 2023,

मप्र कांग्रेस मीडिया विभाग के अध्यक्ष के.के. मिश्रा ने राजधानी भोपाल से सटे जगदीशपुर में एक किसान के खेत में खड़ी फसल पर नियम विरूद्व राजनैतिक दबाववश बुलडोजर चलाने और मौके पर ही पीड़ित किसान की पत्नी द्वारा जहर खाकर आत्महत्या करने के प्रयास पर सरकार के खिलाफ बड़ा राजनैतिक हमला किया है। उन्होंने सरकार के मुखिया शिवराजसिंह चौहान से जानना चाहा है कि यदि वे किसान पुत्र होने के साथ-साथ वे स्वयं और उनकी सरकार किसानों की हितैषी है तो राजस्व न्यायालय (अनुविभागीय अधिकारी) अनुभाग हुजूर, भोपाल द्वारा क्रमांक 451, दिनांक 23.12.2022 को दिये गये स्थगन आदेश के बावजूद भी यह बुलडोजर किस भाजपाई प्रभावी नेता के दबाव में चलाया गया? यही नहीं जहर खाकर आत्महत्या का प्रयास करने वाली पीड़ित किसान की पत्नी के साथ यदि कोई अनहोनी होती है तो उसका जबावदार कौन होगा?
मिश्रा ने घटना से संबंधित वीडियो और स्थगन आदेश की प्रति प्रेषित करते हुए कहा कि प्रदेश में जंगलराज चल रहा है। कानून और संविधान के विपरीत राजनैतिक अपराधियों के संरक्षण में प्रशासनिक अत्याचार अनवरत जारी है। भाजपा के नफरती दिल से निकला यह बुलडोजर आज अन्नदाता के खेत तक भी पहुंच गया है। अब आगे और किस-किस पर चलेगा, इसके जद में कौन-कौन और आयेगा, यह सरकार बताये? आखिर कब तक यह सरकार गरीबों की हाय लेती रहेगी? क्या यही दीनदयाल उपाध्याय का अंत्योदय है?

Shares