सभी शासकीय लेन-देन तथा संव्यवहार आईएफएमएस पोर्टल पर ही करना होगा

 

*सभी शासकीय लेन-देन तथा संव्यवहार आईएफएमएस पोर्टल पर ही करना होगा*
—-
*आहरण एवं संवितरण अधिकारियों एवं कर्मचारियों की समस्याओं के समाधान के लिये 5 दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम हुआ सम्पन्न*
इंदौर 2 मार्च 2023,
राज्य शासन द्वारा दिये गये दिशा-निर्देशानुसार अब सभी शासकीय लेन-देन तथा संव्यवहार आईएफएमएस पोर्टल के माध्यम से ही किया जा रहा है। इस पोर्टल के संबंध में संचालन प्रक्रिया की जानकारी देने और संचालन में आ रही कठिनाईयों के निराकरण के लिये इंदौर में 5 दिन का प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस प्रशिक्षण कार्यक्रम में विभिन्न शासकीय विभागों के 212 कार्यालयों के आहरण एवं संवितरण अधिकारियों ने शामिल होकर रूचि एवं उत्साह के साथ प्रशिक्षण प्राप्त किया।
यह प्रशिक्षण कार्यक्रम कलेक्टर डॉ. इलैयाराजा टी के मार्गदर्शन में आयोजित किया गया। वरिष्ठ जिला कोषालय अधिकारी श्री टी.एस. बघेल ने बताया कि यह प्रशिक्षण कार्यक्रम 5 दिनों तक प्रति दिन 3 सत्रों में आयोजित किया गया। प्रशिक्षण कार्यक्रम में प्रोग्राम अधिकारी श्री मनीष दुबे ने विस्तार से प्रशिक्षण दिया। प्रशिक्षण कार्यक्रम में समस्त प्रशिक्षणार्थी अधिकारी-कर्मचारीगणों की आईएफएमएस सॉफ्टवेयर के संचालन में आ रही कठिनाइयों का निराकरण किया गया। प्रशिक्षण में सर्विस मैटर, पेंशन, इम्प्लाय सेल्फ सर्विस, पे रोल, रिसीप्ट एवं डिस्बर्समेंट, डिपोजिट मॉड्यूल, ई सिग्नेचर, ई कुबेर, आधार लॉक अप सर्विस, अखिल भारतीय सेवा अधिकारियों की वार्षिक वेतन वृद्धि, पंचायत सचिव एम्पलाई कोड जनरेट करने आदि का विषयों का प्रशिक्षण प्रदान किया गया।
बघेल ने बताया कि कर्मचारियों की समस्याओं के समाधान के लिये जिला कोषालय में विशेष व्यवस्था की गई है। पोर्टल संबंधी समस्या आने पर कार्यालय के प्रोग्राम अधिकारी मनीष दुबे तथा सहायक कोषालय अधिकारी  गणेश मुकाती और  मनोज कुमार वर्मा से संपर्क किया जा सकता है।

Shares