संविधान हमारे लिए गीता, बाइबिल, कुरान, गुरु ग्रन्थ है:

प्रदेश के पूर्व कैबिनेट मंत्री  सज्जन सिंह वर्मा ने भेरूंदा (नसरुल्लागंज) में संविधान बचाओ सभा के माध्यम से भाजपा के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पर जमकर निशाना साधा  वर्मा ने कहा कि बाबा साहब अंबेडकर के लिखे हुए संविधान की मूल भावना को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जख्मी किया, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने जख्मी किया है। उन्होंने कहा कि संविधान भाजपा के लिए सिर्फ एक किताब है लेकिन हमारे लिए संविधान एक ग्रन्थ है, हमारे लिए यह गीता है, कुरान है, बाइबिल है और गुरु ग्रंन्थ है| सुन लें नरेन्द्र मोदी, सुन लें शिवराज अगर संविधान पर आंच आएगी तो तुम्हारी इट से इट बजा देंगे|

उन्होंने कहा कि हमारी सरकार बनने पर प्रदेश के लोगों को 100 यूनिट बिजली फ्री देंगे और 200 यूनिट के आधे पैसे लेंगे यह घोषणा आज कमलनाथ जी द्वारा कि गयी है जिससे हमारे प्रदेश वासियों को मंहगाई के बोझ से कुछ रहत मिलेगी| उन्होंने कहा कि इस तरह कि संविधान बचाओ सभा के कारण ही देश के प्रधानमंत्री को मजबूरी में विधि मंत्री किरण रिजीजू को हटाना पड़ा, किरण रिजीजू सुप्रीम कोर्ट के जजों पर भाजपा के पक्ष में फैसले करने का दबाव डालते है, लेकिन संविधान को बचाने की लड़ाई में देश की जनता लगातार भाग ले रही है इसी डर से उन्हें हटाना पड़ा|

उन्होंने कहा कि जिस तरह से देश में अघोषित आपातकाल चल रहा है, संविधान की हत्या कर सरकारें बनाई और गिराई जा रही, विपक्ष को सरकारी एजेंसीयों का दुरूपयोग कर कुचला जा रहा, यह चिंताजनक है। बाबा साहेब आंबेडकर कि परिकल्पना वाले संविधान की मूल भावना के विपरीत देश में धर्म मजहब के नाम पर लोगों को बाँटने का काम चल रहा है।

 वर्मा ने कई मुद्दों पर प्रदेश की भाजपा सरकार को जमकर घेरा उन्होंने कहा कि प्रदेश के घोषणा मंत्री बड़ी बड़ी घोषणा करते है, पशुओं के लिए एम्बुलेंस देने की घोषणा करते वक्त ये क्यों भूल जाते है शिवराज कि प्रदेश में कई जगह लोग अपने परिजनों के शव को ले जाने के लिए साधन विहीन है, अभी 2 दिन पूर्व ही शहडोल में एक बेबस पिता अपनी मासूम बेटी के शव को बाइक पर ले जाते हुवे विडियो आया। लेकिन शिवराज को शर्म नहीं आई। इतने बड़े पाप का भी डर नहीं है इनको। श्री वर्मा ने कहा कि माफियाओं को 10 फीट गड्ढे में गाड़ने की बात करने वाले शिवराज रेत माफिया को पूरा संरक्षण दे रहे है, लगातार नर्मदा में अवेध रेत खनन हो रहा, दिन रात डम्पर चल रहे लेकिन कोई उन्हें रोकने टोकने वाला नहीं है। माफिया का साथ लेकर माफिया का विकास हो रहा प्रदेश में। नर्मदा के किनारों पर पौधारोपण के नाम पर जमकर भ्रष्टाचार किया है इस सरकार ने, करोड़ों रूपए का पौधारोपण आज कहीं नजर नहीं आ रहा।

श्री वर्मा ने कहा कि प्रदेश के किसान कर्ज के बोझ तले बर्बाद हो रहे है, लेकिन उनके लिए सरकार के पास पैसा नहीं है। कर्जमाफी करना चाहिए लेकिन शिवराज भोलेभाले किसानों में कुछ का ब्याज माफ़ कर यह दिखाना चाहते है जैसे उनसे बड़ा किसानों का शुभ चिन्तक कोई नहीं, बेमौसम बारिश ने किसानों की खड़ी फसलें बर्बाद कर दी लेकिन सरकार सोती रही और कोई मुआवजा नहीं दिया। शिवराज ने कहा था किसानों की आय दुगुनी करेंगे लेकिन खुद की आय 10 गुना कर ली, किसान आज भी वहीं है।

उन्होंने कहा कि महिलाओं पर अत्याचार पहले से भी ज्यादा बढ़ गया लेकिन फर्जी मामा अब फर्जी भाई बनने चला, कुर्सी खिसकती देख बहना को लुभा रहा है। एवेरेस्ट फ़तेह करने वाली प्रदेश की बेटी मेघा परमार को हटा दिया क्योंकि वो कांग्रेस को समर्थन कर रही थी, दिल्ली में हमारी महिला पहलवानों ने अनशन किया लेकिन महिलाओं की बात करने वाले शिवराज के मुंह से एक शब्द तक नहीं निकला उनके पक्ष में।

Shares