वलसाड: फार्मा कंपनी में जबरदस्त धमाके की वजह से लगी आग, 2 की मौत, 2 घायल

 

गुजरात के वलसाड जिले से बीती रात धमाके की खबर आयी है. यह धमाका रात के करीबन 11 बजे सरिगाम GIDC केमिकल जोन में वैन पेट्रोकेम फार्मा कंपनी में हुआ है.

अचानक हुए इस धमाके की वजह से कंपनी में भयानक आग लग गयी और आग लगने की वजह से मौके पर ही दो लोगों की मौत हो गयी. केवल यही नहीं इस हादसे में दो लोगों के भयंकर तरीके से घायल होने की भी खबर है. मौके पर पहुंच कर फायर ब्रिगेड की टीम ने आग पर काबू पाया. वहीं बचाव दल द्वारा सुबह भी घटना स्थल पर पहुंच कर बचाव कार्य शुरू किये जाने की तैयारी है. अधिकारियों की अगर माने तो सरिगाम GIDC केमिकल जोन में वैन पेट्रोकेम फार्मा कंपनी में अचानक विस्फोट हुआ और इसकी वजह से इमारत का एक हिस्सा गिर गया.

वलसाड के SP ने दी जानकारी

वलसाड के SP विजय सिंह गुर्जर ने घटना की जानकारी देते हुए बताया कि- यह धमाका सरिगम GIDC में वैन पेट्रो केमिकल कंपनी में हुआ है. धमाके के बाद भीषण आग भी लग गयी. आग लगने की वजह से दो लोगों की मौत हो गयी है जबकि, दो अन्य बुरी तरह से झुलस गए हैं. आग लगने की कारणों को फिलहाल पता नहीं चल सका है. आग की वजह से घायल हुए दोनों लोगों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया हैं. आगे बताते हुए उन्होंने कहा कि दोंनो की शवों की फिलहाल पहचान नहीं हो पायी है और सुबह के समय एक बार फिर से बचाव कार्य शुरू किया जाएगा.

 

 

मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड टीम

फायर ब्रिगेड कर्मी राहुल मुरारी ने घटना के बारे में बात करते हुए बताया कि- हमें फोन आया था कि यहां आग लग गयी है. आग लगने की वजह से दो लोगों का शव मिला है. जबकि, दो घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया हैं. आगे बताते हुए उन्होंने कहा कि- जब मैं वहां पहुंचा तो मौके पर कोई भी सुरक्षाकर्मी मौजूद नहीं था और हम आग बुझाने के अभियान को शुरू भी नहीं कर सकते थे क्योंकि, हमें पता नहीं था कि यह आग किस रसायन की वजह से लगी है| saabhar, dailyhunt

Shares