लॉन्च हो गई दमदार एवरेज वाली सस्ती इलेक्ट्रिक बाइक, बाइक की प्राइस है सिर्फ इतनी

इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर सेगमेंट में आज HOP Electric ने हैदराबाद ई-मोटर शो के दौरान भारतीय बाजार में अपनी नई इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल HOP OXO को लॉन्च कर दिया है। तेलंगाना राज्य सरकार द्वारा हाईटेक एक्जीबिशन सेंटर में आयोजित इलेक्ट्रिक वाहनों के इस मोटर शो में इस बाइक को पेश किया गया है.
आकर्षक लुक और दमदार बैटरी पैक से लैस इस इलेक्ट्रिक बाइक की कीमत 1.80 लाख रुपये से शुरू होने वाले टॉप वेरिएंट के लिए 1.60 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तय की गई है. कंपनी का दावा है कि HOP OXO मोटरसाइकिल उद्योग में गेम चेंजर साबित होगी।

इस इलेक्ट्रिक बाइक को कम्यूटर मोटरसाइकिल का लुक और डिजाइन दिया गया है। आकर्षक हेडलाइट, सिंगल सीट और दोनों चक्कों पर डिस्क ब्रेक इस बाइक को और भी आकर्षक बनाते हैं। बाइक के निचले हिस्से यानी मोटर सेक्शन को प्लास्टिक कवर से कवर किया गया है।

हॉप इलेक्ट्रिक का कहना है कि HOP OXO 3.75 Kwh की क्षमता वाले उच्च-प्रदर्शन लिथियम बैटरी पैक द्वारा संचालित है, जो 850W स्मार्ट चार्जर के साथ आता है। इस बैटरी को सिर्फ 4 घंटे में 0 से 80% तक चार्ज किया जा सकता है।

इसमें 72 V क्षमता का इलेक्ट्रिक मोटर लगा है जो 5.2Kw की पावर और 185 Nm से 200 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इसकी टॉप स्पीड 95 किलोमीटर प्रति घंटा है और यह बाइक सिंगल चार्ज में 135 किलोमीटर से 150 किलोमीटर तक का ड्राइविंग रेंज देती है।
हॉप ओएक्सओ इलेक्ट्रिक बाइक
मोटरसाइकिल एक BLDC हब मोटर, साइनसॉइडल FOC वेक्टर कंट्रोल और इको-पावर-स्पोर्ट और रिवर्स मोड सहित कई राइडिंग मोड्स से लैस है। मोटरसाइकिल एक अपराइट टेलिस्कोपिक फोर्क फ्रंट सस्पेंशन, हाइड्रोलिक स्प्रिंग लोडेड शॉक एब्जॉर्बर रियर सस्पेंशन, डिस्क ब्रेक और कॉम्बी-ब्रेक सिस्टम के साथ रीजेनरेटिव ब्रेकिंग से लैस है,

और इसकी लोडिंग क्षमता 250 किलोग्राम है। कनेक्टिविटी और सुरक्षा सुविधाओं के लिए इसमें 5 इंच का स्मार्ट एलसीडी डिस्प्ले (1000 cd/m2, IP67) भी है, जो 4G LTE कनेक्टिविटी भी प्रदान करता है।

HOP OXO 5 अलग-अलग रंगों में उपलब्ध है – जिसमें ट्वाइलाइट ग्रे, कैंडी रेड, मैग्नेटिक ब्लू, इलेक्ट्रिक येलो और ट्रू ब्लैक शामिल हैं। वर्तमान में, इस इलेक्ट्रिक बाइक को हिमायत नगर, उप्पल, कर्मनघाट, मालकपेट, कोमपल्ली, कुकटपल्ली और मेडचल सहित हैदराबाद में स्थित एचओपी के 10 अनुभव केंद्रों से खरीदा जा सकता है।

निखिल भाटिया, सह-संस्थापक, होप इलेक्ट्रिक ने कहा, “हम तेलंगाना सरकार को एक शानदार ई-मोबिलिटी सप्ताह के लिए बधाई देना चाहते हैं, हमारे गेम-चेंजिंग ओएक्सओ ने पहले रैली-ई हैदराबाद में भाग लिया और फिर हैदराबाद ई मोटर शो में लॉन्च किया गया।

Shares