लाडली बहना योजना :महिलाओं को शिवराज सरकार देगी 1000 रुपये प्रति माह, जानें कैसे मिलेगा लाभ

 

 

ध्य प्रदेश में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. इसे पहले शिवराज सरकार जनता के लिए कई योजना लेकर आ रहे हैं. इसी क्रम में मध्य प्रदेश मंत्रिमंडल ने शनिवार को लाडली बहना योजना के तहत महिलाओं को एक हजार रुपये प्रति माह देने के प्रस्ताव को मंजूरी दी है जिसका लाभ महिलाओं को होगा.

 

इस संबंध में एक वीडियो संदेश मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने जारी किया है जिसमें वे कहते नजर आ रहे हैं कि महिलाओं को सशक्त बनाने का यह एक ऐतिहासिक निर्णय है, जो समाज को सशक्त करेगा. मुख्यमंत्री ने कहा कि यदि समाज सशक्त है तो राज्य सशक्त है और राज्य सशक्तीकरण का मतलब देश का सशक्तिकरण है. आधी आबादी (महिलाओं) के सशक्तीकरण के बिना देश सशक्त नहीं हो सकता है.

पांच मार्च से शुरू होगी ये योजना

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि 23 वर्ष से अधिक उम्र की महिलाएं पांच मार्च को शुरू की जाने वाली योजना का लाभ पाने की हकदार होंगी. उन्होंने कहा कि 60 वर्ष से अधिक उम्र की जिन महिलाओं को अभी 600 रुपये पेंशन मिल रही थी, वे भी अब 1000 रुपये पाने की हकदार होंगी. चौहान ने कहा कि योजना के फार्म महिलाएं आसानी से भर सकें, इसके लिए सभी प्रबंध किए जा रहे हैं.

2018 का विधानसभा चुनाव

यहां चर्चा कर दें कि मध्य प्रदेश में साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं. वर्तमान में प्रदेश में भाजपा की सरकार है. 2018 के विधानसभा चुनाव की बात करें तो चुनाव परिणाम कांग्रेस के पक्ष में आया था और कांग्रेस का 15 वार्षों का वनवास खत्म हुआ था लेकिन इसके बाद कमलनाथ और ज्योतिरादित्य सिंधिया के रिश्तों में खटास आ गयी और कांग्रेस की सरकार गिर गयी. ज्योतिरादित्य सिंधिया कुछ विधायकों के साथ भाजपा में चले गये और प्रदेश में भाजपा ने सरकार बना ली.

Shares