लड़कियों का कन्यादान कर मां की चरणों में लेट गए धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री

 

बागेश्वर धाम वाले बाबा के नाम से मशहूर धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री की एक तस्वीर इन दिनों सोशल मीडिया में वायरल है। वायरल फोटो में वह अपनी मां की चरणों में लेटकर उन्हें प्रणाम करते हुए दिख रहे हैं।

बागेश्वर धाम सरकार नामक फेसबुक पेज के द्वारा इस इन तस्वीरों को पोस्ट किया गया और लिखा, ”जिसकी कृपा, प्रेरणा और आशीर्वाद से इतना भव्य और दिव्य कन्या विवाह महोत्सव कार्यक्रम हुआ, ऐसी मां की ममता भरी आंचल और चरणों में पूज्य सरकार का वंदन। मां आपकी ममता ऐसे ही हम सब पर बनी रहे।”

फेसबुक पोस्ट के मुताबिक, बागेश्वर धाम में बड़े स्तर पर महाशिवरात्रि के दिन कन्या विवाह का आयोजन किया गया। महज 11 घंटे में एक लाख के करीब लोगों ने इस पोस्ट को पसंद किया है। इस पोस्ट पर 7 हजिर से अधिक कमेंट भी मिले हैं। वहीं, 1.5 हजार लोगों ने इसे अपने फेसबुक पेज और प्रोफाइल पर शेयर किया है। यह सिलसिला अभी भी जारी है।

धीरेंद्र शास्त्री ने हाल ही में एक टीवी इंटरव्यू के दौरान अपने परिवार का जिक्र किया था। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा था, ‘हमारा जीवन बहुत अभाव में गुजरा। एक छोटी कच्ची छोपड़ी थी। उसमें पिता जी, मां, मैं, छोटा भाई और बहन, पांचों लोग उसी में रहते थे। उसी में भगवान का भी स्थान था। दादा गुरु जी निर्मोही अखाड़े से संत थे तो उन्हें परिवार से ज्यादा मतलब नहीं था। बड़ा अभाव में गुजरा हमारा जीवन। हमारा जीवन बहुत विचित्र स्थितियों से गुजरा। लेकिन अभाव ने प्रभाव की महिमा बताई और आज प्रभाव ने अभाव कि महिमा बताई।’

Shares