रीवा: बीच सड़क धूं-धूकर जली तीर्थयात्रियों से भरी बस

बीच सड़क धूं-धूकर जली नेपाल से रीवा आ रही तीर्थयात्रियों से भरी बस, इलाक़े में अफरा-तफरी का माहौल

 

नेपाल से रीवा आ रही यात्री बस में आग लगने से हड़कंप मच गया। बस में करीब 60 यात्री सवार थे।रीवा-मिर्जापुर राष्ट्रीय राजमार्ग पर स्थित ड्रमंडगंज घाटी में बस धू-धू कर जलने लगी।

कुछ ही पलों में आग ने पूरी बस को चपेट में ले लिया।

भीतर बैठे दर्शनार्थियों ने कूदकर अपनी जान बचाई। सुरक्षित बाहर निकलने पर यात्रियों ने राहत की सांस ली। सूचना के बाद मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की दमकल ने आग पर काबू पाया। हादसे में कोई जनहानि नहीं हुआ।

जानकारी अनुसार सीधी जिले के कुछ लोग बैजनाथधाम दर्शन गए थे। रीवा वापस आते समय उनकी बस में अचानक आग लग गई। बस की तेज स्पीड से आग तेजी से फैल गई। पूरी बस लपटों से घिर गई। अंदर बैठे यात्रियों को कुछ समझ नहीं आया। आग देखकर भगदड़ की स्थिति मच गई। यात्रियों ने खिड़कियों से कूद कर अपनी जान बचाई। फिलहाल किसी भी यात्री के हताहत होने की जानकारी नहीं मिली है। आग लगने की वजह तेल की पाइप फटना बताया जा रहा है।

एमपी के सीधी जिला के अमिलिया थाना क्षेत्र के ग्रामीण एक बस बुक कर नेपाल स्थित पशुपतिनाथ मंदिर दर्शन के लिए गए थे। 16 अगस्त को विंध्याचल में दर्शन-पूजन के बाद रीवा लौट रहे थे। दोपहर में ड्रमंडगंज घाटी चढ़ते समय बस के डीजल टैंक की पाइप फटने से अचानक बस में आग लग गई। आग लगने से ड्राइवर बस को रोक दिया। दर्शनार्थियों की जान बचाने के लिए बस की खिड़कियों का शीशा तोड़कर एक दूसरे को बाहर निकालने लगे। कई लोगों ने खिड़की का शीशा तोड़कर कूद कर जान बचाई। कुल 11 से 12 लोगों को हल्की चोटें आईं। सभी को वाहन से घर भिजवाया जा रहा है।

Shares