रायसेन : 3 जमाती और मिले कोरोना पॉजिटव

रायसेन : 3 जमाती और मिले कोरोना पॉजिटव

रायसेन. दरगाह शरीफ में जमातियों के लिए बनाए गए क्वारैंटाइन सेंटर में आज 3 और लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। 2 दिन पहले भी यहां 3 जमातियों के संक्रमित पाए जाने पर भोपाल के एम्स में रैफर किया गया था। क्वारैंटाइन सेंटर में बाहर से आए 80 जमातियों को रखा गया है।

बरेली तहसील में एक युवक देवेंद्र घाकड़ की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद उसे एम्स रैफर किया गया है। गुरुवार को 4 नए मरीज मिलने के बाद जिले में संक्रमित मरीजों की संख्या 8 हो गए हैं। एक मरीज पिछले सप्ताह वार्ड नंबर 6 में मिला था।
बताया जा रहा है कि दरगाह में बनाए गए क्वारैंटाइन सेंटर में लॉकडाउन के दौरान उन लोगों को रखा गया था जो बीते एक सप्ताह में या तो जमात में गए थे या जमात के रूप में किसी अन्य जिले से रायसेन आए थे। करीब 40 हजार की आबादी वाले शहर में एक ही समुदाय के 6 लोगों के संक्रमित होने जानकारी लगने के बाद प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग का अमला हरकत में आ गया है। आज मिले 3 नए मरीजों को रायसेन के जिला अस्पताल में रखा गया है। नए मरीज भी उन्ही बस्तियों के रहने वाले हैं जहां पहले चार मरीज मिले थे।

ट्रैवल हिस्ट्री बनाने की कोशिश
बताया जा रहा है कि लोगों से उनकी जान का हवाला देकर संक्रमित लोगों की ट्रैवल हिस्ट्री बनाने की कोशिश हो रही है। प्रशासन को ये भी जानकारी लगी है कि जमात से लौटने के बाद और क्वारैंटाइन होने से पहले इनका पुराने रायसेन के मुस्लिम बाहुल्य कई इलाकों में धर्म प्रचार के लिए मूवमेंट था।

Shares