रायबरेली : दिल्ली मरकज से लौटे दो लोग मिले पॉजिटिव

रायबरेली : दिल्ली मरकज से लौटे दो लोग मिले पॉजिटिव

तेजी से पांव पसार रही कोरोना वायरस की बीमारी की जद में हर दिन कोई न कोई नई जगह आ रही है. अब तक कोरोना से अछूते रहे उत्तर प्रदेश के रायबरेली में भी दो मामले सामने आए हैं. जिले में कोरोना की दस्तक से हड़कंप मच गया है. जिले में कोरोना के दो मरीजों की पुष्टि होने के बाद प्रशासन हाई अलर्ट है.
कोरोना पर फुल कवरेज के लि‍ए यहां क्ल‍िक करें
जानकारी के मुताबिक, जिले के रतापुर स्थित फिरोज गांधी पॉलिटेक्निक कॉलेज में बने क्वारनटीन सेंटर में पीड़ितों को क्वारनटीन किया गया है. ये सहारनपुर जनपद के निवासी हैं. इन दोनों को शहर कोतवाली पुलिस ने किला बाजार से पकड़ कर क्वारनटीन किया.

यह दोनों भी निजामुद्दीन स्थित तबलीगी जमात के मरकज में शामिल होकर आए थे. इन्हें जमातियों की तलाश के लिए चलाए जा रहे अभियान के दौरान पकड़कर क्वारनटीन सेंटर लाया गया. साथ ही जांच के लिए इनके सैंपल केजीएमयू लखनऊ भेजे गए थे. मुख्य चिकित्सा अधिकारी को देर रात मिली रिपोर्ट में दोनों कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं.
जिला चिकित्सालय के वरिष्ठ चिकित्सक ने इस रिपोर्ट की पुष्टि की है. स्वास्थ्य विभाग के अनुसार पॉजिटिव पाए गए दोनों ही मरीजों को ऊंचाहार क्षेत्र के रोहनिया में बनाए गए क्वारनटीन सेंटर में शिफ्ट किया जाएगा. वहीं, दूसरी तरफ जिला प्रशासन भी अब अलर्ट मोड में है. मुख्य विकास अधिकारी (सीडीओ) ने सीएमओ के साथ बैठक कर स्वास्थ्य विभाग की तैयारियों के संबंध में जानकारी ली.

 

बता दें कि दिल्ली के निजामुद्दीन स्थित मरकज से 2000 से अधिक जमातियों को निकाला गया था. वहीं, जमात में शामिल होकर वापस लौटे लोगों की तलाश में उत्तर प्रदेश की पुलिस 19 जिलों में ऑपरेशन चला रही है.

Shares