मेरे एनकाउंटर की तैयारी थी : पूर्व विधायक

भीम आर्मी के चीफ चंद्रशेखर ‘रावण’ ने छतरपुर में हुंकार भरी। उन्होंने कहा कि अगर कोई पाखंडी हमें आंख दिखाएगा तो इलाज हो जाएगा, यही बताने मैं छतरपुर आया हूं। उन्होंने कथावाचकों और पंडितों पर निशाना साधते हुए कहा कि तुम लोग अभी की सरकार के भरोसे बैठे हुए हो, याद रखना निजाम बदलेगा। तुम्हारे एक-एक कारनामे की जांच की जाएगी।

चंद्रशेखर ने प्रशासन को चुनौती देते हुए कहा कि मैं आरडी प्रजापति के साथ खड़ा हूं। जो भी इनके सामने आएगा, आंख दिखाएगा, उसे चंद्रशेखर का सामना करना पड़ेगा। यहां का शासन-प्रशासन सुन ले, वह यह न समझे कि आरडी प्रजापति अकेला है। गुंडागर्दी खत्म नहीं हुई तो यहां की सरकार भी बदलेगी, कोई कोताही नहीं बरती जाएगी। अगर मैं चाहता तो यह सभा एसपी ऑफिस के बाहर करता तो उन्हें भी एहसास हो जाता। उन्हें हमारी ताकत का पता चलता। मैं कहता हूं कि इस प्रदेश में एक आदिवासी को मुख्यमंत्री बनना चाहिए।

भारत का संविधान विश्व में सबसे अच्छा

उन्होंने कहा कि सत्ता के संरक्षण में गुंडे खुले आम घूमते हैं। बहुजनों पर गोलियां चलाई जाती हैं। अगर आप लोग गुलाम नहीं हो तो गुलामी की बेड़ियां काटने के लिए तैयार हो जाओ। जब देश आजाद हुआ तो व्यवस्था के कारण जो गरीब था, वह गरीब ही रह गया। जो अमीर था वह और अमीर हो गया। पहली सरकार बिना चुनाव के बनी। नेहरू जी प्रधानमंत्री बने, उन्होंने वादा किया कि पूर्ण रूप से संविधान लागू किया जाएगा। आज दुनिया का सबसे अच्छा संविधान कहीं है तो वह कॉन्स्टिट्यूशन ऑफ इंडिया है। आजादी के बाद जो राज किया करते थे, वह गुलाम हो गए।

हर जिले में प्रदर्शन करूंगा

ये हमारा शोषण करते हैं। आजादी के 75 साल बाद भी हमारे पास अपने पक्के मकान नहीं है। मैं मध्यप्रदेश के हर व्यक्ति को पक्का मकान दिलाकर रहूंगा। देश की सरकारी जमीनें हमारी हैं। हर व्यक्ति को खेती करने योग्य जमीन दी जाएगी। मैं हाथ फैलाना नहीं, हाथ रखना सिखाऊंगा। हर जिला मुख्यालय पर हम लोग आंदोलन करेंगे। हम आंदोलन करेंगे कि हर परिवार से किसी एक व्यक्ति को रोजगार मिलना चाहिए। अगर रोजगार नहीं मिलेगा तो सिर्फ 2 रास्ते हैं, पहला बैसाखी पकड़ लो, किराए के मकान में रहो या फिर इतने ताकतवर बनो कि मंच पर बैठे गरीब के बेटे को आपके लिए लड़ने का अवसर मिले।

मेरा एनकाउंटर करने आई थी पुलिस: पूर्व विधायक

छतरपुर के पूर्व विधायक आरडी प्रजापति ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि हमें जाति का नहीं, शुद्र होने का सर्टिफिकेट दो। SP, ASP सभी AK-47 लेकर मेरे घर में घुस आए थे। पुलिस अपने साथ विदेशी मुद्रा, करोड़ों रुपए, आरडीएक्स, अवैध हथियार, मादक पदार्थ लेकर गए थे कि आरडी को फंसा दो, उसका एनकाउंटर कर दो। बाबा साहब अंबेडकर ने अपने लड़के खो दिए थे। मैं अपना लड़का भी खो रहा हूं, भले ही उसको टिकट न मिले, लेकिन मैं इसका गला नहीं काट सकता।

पुलिस के रवैये को लेकर भीम आर्मी ने किया प्रदर्शन

कुछ दिन पहले छतरपुर के गढ़ा गांव में एक दलित परिवार में बेटी की शादी थी। बागेश्वरधाम के पीठाधीश्वर धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के भाई सालिगराम पर वहां जाकर मारपीट करने और धमकाने का आरोप लगा था। इस मामले में कार्रवाई को लेकर पुलिस के रवैये से बहुजन समाज नाराज था। भीम आर्मी के दबाव में पुलिस ने बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर धीरेंद्र शास्त्री के भाई शालिगराम पर प्रकरण दर्ज किया था। भीम आर्मी का कहना है कि अपराधियों के घरों पर बुलडोजर चलाने की कार्रवाई होती है, इस मामले में नहीं की गई। इसी बात से नाराज भीम आर्मी ने प्रदर्शन किया, जिसमें चंद्रशेखर शामिल हुए।

Shares