मुझे EVM पर पूरा भरोसा:कांग्रेस सांसद

 

कांग्रेस सांसद कार्ति चिदंबरम ने शनिवार को पार्टी लाइन से अलग हटकर कहा कि मुझे EVM ( इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन) पर पूरा भरोसा है। शनिवार को रायपुर में न्यूज एजेंसी ANI से बात करते हुए पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम के बेटे कार्ति ने ये बातें कही।

 

कार्ति ने कहा कि जहां तक ईवीएम के माध्यम से मतदान का संबंध है, मुझे पता है कि मेरी पार्टी का अलग दृष्टिकोण है। मेरा व्यक्तिगत विचार है और जैसा कि मैंने लगातार कहा है कि मैं ईवीएम पर भरोसा करता हूं। हमने उन चुनावों में भी जीत हासिल की जहां EVM के जरिए वोट डाले गए थे।

 

कांग्रेस सांसद ने कहा, “मेरी निजी राय में ईवीएम एक मजबूत मशीन है। यह एक स्टैंडअलोन मशीन है। यह एक नेटवर्क पर काम नहीं करती है। मैं पूरी तरह से प्रभावकारिता में विश्वास करता हूं और ईवीएम में मेरा भरोसा पूरा है।”

कांग्रेस बोली- जवाब न मिला तो अदालत का रुख करेगी पार्टी

बता दें कि कांग्रेस पार्टी ने रायपुर में पूर्ण अधिवेशन के दौरान चुनाव, इलेक्टोरल बॉन्ड, ईवीएम और जम्मू कश्मीर को राज्य का दर्जा देने समेत 58 सूत्रीय राजनीतिक प्रस्ताव पारित किया। पार्टी ने राजनीतिक मामले के प्रस्ताव में कहा कि EVM के मुद्दे को निर्वाचन आयोग के समक्ष उठाने के लिए समान विचारधारा वाले दलों के साथ व्यापक सहमति बनाएगी और अगर आयोग ने इस विषय पर जवाब नहीं दिया, तो वह अदालत का रुख करेगी।

14 से अधिक दलों ने EVM को लेकर जताई है चिंता

बता दें कि 14 से अधिक मान्यता प्राप्त राजनीतिक दलों, कई प्रतिष्ठित कार्यकर्ताओं और कंप्यूटर वैज्ञानिकों ने चुनाव आयोग के साथ EVM की प्रभावकारिता के बारे में चिंता जताई है, लेकिन आयोग की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली है। पार्टियों की ओर से कहा गया है कि जब मतदाताओं का चुनावी प्रक्रिया की सत्यनिष्ठा, खासकर ईवीएम से विश्वास उठ जाता है, तो हमारा लोकतंत्र भीतर से खोखला हो जाता है।

Shares