मुंह चलाने और सरकार चलाने में बड़ा अंतर होता है – सज्जन सिंह वर्मा

 

प्रदेश के पूर्व कैबिनेट मंत्री एवं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता  सज्जन सिंह वर्मा ने केंद्रीय योजना आयोग द्वारा जारी ताजा रिपोर्ट में 2019 के दौरान मध्यप्रदेश के देश में ग्रोथ के मामले में नंबर वन आने पर इसका श्रेय कमलनाथ सरकार के विजन तथा जनता के प्रति उनकी जवाबदेही को दिया। श्री वर्मा ने इस रिपोर्ट के आने के बाद शिवराज सरकार पर तीखा हमला करते हुए कहा कि मुंह चलाने और सरकार चलाने में बड़ा अंतर होता है। प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान घोषणा वीर कहलाते हैंजहां जाते हैं वहां बड़ी-बड़ी घोषणाएं करते रहते हैं लेकिन जमीनी तौर पर इनमें से किसी भी घोषणाओं का क्रियान्वयन जनता के हित में नहीं होता।

 

 वर्मा ने कहा कि प्रदेश की पिछले 15 वर्षों में जो दुर्गति हुई वह शिवराज सरकार की भ्रष्टाचार वाली नीतियों का ही परिणाम रहा हैशिवराज सरकार के मंत्री लगातार भ्रष्टाचार में लिप्त रहे तथा प्रदेश के विकास कि कोई ठोस योजना ना ही बना पाए और ना ही उसके बारे में कुछ विचार कर पाए। प्रदेश की जनता ने इसके परिणाम स्वरूप पिछले चुनावों में शिवराज को सत्ता से बाहर का रास्ता दिखा दिया और एक जन हितेषी कांग्रेस की कमलनाथ सरकार को प्रदेश की बागडोर सौंप दी थी।

 

पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ जी ने सत्ता संभालते ही अनेकों जन हितेषी फैसले तुरंत लेना प्रारंभ किए साथ ही मध्य प्रदेश को भ्रष्टाचारियों और माफियाओं से मुक्त करने हेतु व्यापक तौर पर अभियान छेड़ दिया जिसके कारण प्रदेश से हर तरह के माफियाओं का सफाया हो गया। कमलनाथ जी के 15 महीने के कार्यकाल में ही उन्होंने प्रदेश को एक नई दिशा दीमध्य प्रदेश देश के अन्य राज्यों की तुलना में अच्छे ग्रोथ की तरफ आगे बढ़ने लगा। योजना आयोग द्वारा ताजा जारी की गई रिपोर्ट में इस बात की पुष्टि भी हो गई। अब प्रदेश की जनता घोषणा वीर शिवराज की सरकार को आने वाले उपचुनावों में हराकर कमलनाथ जी के नेतृत्व में प्रदेश को फिर से नंबर वन बनाए रखने के लिए मतदान करेगी।

Shares