मानव अधिकार आयोग:तीसरी कक्षा के छात्र ने सातवीं कक्षा के छात्र को चाकू मारा, आयोग में शिकायत

 

भोपाल, गुरूवार 13 जुलाई 2023 मप्र मानव अधिकार आयोग के अध्यक्ष मनोहर ममतानी ने ‘29 मामलों में संज्ञान’ लेकर संबंधितों से जवाब मांगा है।

शाजापुर शहर के महूपुरा चैराहा स्थित शासकीय विद्यालय में तीसरी कक्षा के द्वारा सातवीं कक्षा के छात्र को चाकू मार देने का मामला सामने आया है। चाकू मारने के बाद छात्र फरार हो गया। आरोपी छात्र पर मामला दर्ज कर पुलिस अभिरक्षा में ले लिया गया है। बताया गया है कि दो दिन पहले दोनों छात्रांे में किसी बात को लेकर भारी विवाद हुआ था। घायल छात्र अस्पताल मंे भर्ती है। मामले में संज्ञान लेकर मध्यप्रदेश मानव अधिकार आयोग ने कलेक्टर, शाजापुर से प्रकरण की जांच कराकर निम्न तीन बिंदुओं पर तीन सप्ताह में जवाब मांगा है – 01. आरोपी छात्र विद्यालय में चाकू लेकर कैसे आया ? 02. विद्यालय में छात्रों के अनुशासन पर उचित कार्यवाही और आवश्यक काऊंसलिंग की व्यवस्था करायें। 03. इतनी कम आयु में ऐसे अपराध/कृत्य का होना सभी संबंधित की देखभाल में त्रुटि/कमी होना दर्शित है। अतः इस संबंध में भी कार्यवाही कर प्रतिवेदन दें।
गंदगी से परेशान रहवासी, घर में घुस रहे जहरीले सांप-बिच्छू
गुना शहर के वार्ड क्र. 14 में मर्दन सिंह की बाड़ी के रहवासी इन दिनों गंदगी से भारी परेशान हैं। क्योंकि बड़ा पुल के नाले के पास भारी गंदगी के कारण जहरीले सांप-बिच्छू उनके घरों में घुस रहे हैं। परेशान रहवासियों ने जनसुनवाई, सीएम हेल्पलाईन से लेकर सीएमओ, नपाध्यक्ष, उपाध्यक्ष सभी से गुहार लगाई लेकिन आजतक गंदगी की सफाई नहीं की गई है। मामले में संज्ञान लेकर मध्यप्रदेश मानव अधिकार आयोग ने कलेक्टर एवं सीएमओ, नगर पालिका, गुना से प्रकरण की जांच कराकर की गई कार्यवाही के संबंध में एक माह में जवाब मांगा है।

Shares