रायसेन भोपाल रोड पर स्थित महादेव पानी झरने में नहाने के दौरान एक 15 वर्षीय किशोर के बह गया। घटना रविवार देर शाम की महादेव पानी से दो किलोमीटर दूर धोबीघाट की बताई जा रही है। किशोर के लापता होने की खबर मिलते ही रायसेन से पुलिस व प्रशासन मौके पर पहुंचा। देर रात करीब 10 बजे तक उसकी तलाश चलती रही लेकिन किशोर का पता नहीं चल सका।

खरबई चौकी प्रभारी सीएम वर्मा ने बताया कि भोपाल के ईंटखेड़ी छाप निवासी 15 वर्षीय विधान सेन के लापता होने की खबर मिली थी। उसके साथ दो अन्य दोस्त भी महादेव पानी आए थे। इसी दौरान पानी अचानक बढ़ गया, बाकि के लोग वहां से निकल आए लेकिन विधान फस गया। एसडीआरएफ सहित पुलिस बल उसकी तलाश कर रहा है, रात होने के कारण रेस्क्यू आपरेशन बंद करना पड़ा आज सुबह 6 बजे से उसकी तलाश की जाएगी।

जानकारी के अनुसार पानी बढ़ने से सैलानियों में अफरा तफरी हो गई थी इसी बीच कुछ लोगों को जंगल के रास्ते बाहर निकाला गया। वहीं एक युवती को भोपाल रेफर करने की खबर भी है। सैलानियों के बहने की सूचना मिलने पर रायसेन कलेक्टर अरविंद दुबे और एसपी विकास शाहवाल भी मौके पर पहुंच गए थे। रायसेन एसडीएम मुकेश सिंह ने बताया कि किशोर की तलाश की जा रही है। अन्य किसी के डूबने की कोई खबर नहीं है। रायसेन होमगार्ड कमांडेंट उमेश तिवारी ने बताया कि नदी किनारे किनारे तलाश की जा रही है, अंधेरा होने के कारण परेशानी आ रही है

सीजन में पहली बार चला झरना

इस सीजन में पहली बार रविवार को महादेव पानी का झरना चला। रविवार छुट्टी का दिन होने के कारण भोपाल और रायसेन जिले से हजारों की संख्या में पर्यटक पहुंचे थे। शाम तक तो सब कुछ ठीक था, लेकिन पांच बजे से तेज वर्षा शुरू हुई। जिससे रपटा पर तेज बहाव के साथ पानी आ गया। लोग फस रहे थे, जैसे तैसे लोग बहाव से बचे लेकिन किशोर विधान वहीं फस गया। इधर घटना के बाद वाहनों का आवागमन बंद हो गया, जिससे सड़क पर लंबा जाम लगा रहा।