महाकालेश्वर मंदिर प्रशासक ने पुजारी को भेजा कारण बताओ नोटिस, जानें पूरा मामला

 

उज्जैन: मध्यप्रदेश  के उज्जैन के विश्व प्रसिद्ध ज्योतिर्लिंग बाबा महाकाल का धाम लाखों-करोड़ों श्रद्धालुओं की आस्था ) का खास केंद्र है. श्रावण का महीना होने के कारण बड़ी संख्या में देश विदेश के अलग-अलग क्षेत्रों से दर्शनार्थी बाबा के दर्शन को पहुंच रहे हैं. दर्शनार्थी महाकालेश्वर ज्योतिर्लिंग के साथ-साथ मंदिर परिसर में ही स्थित अन्य मंदिरों में भी भगवान का आशीर्वाद लेने पहुंचते हैं. इसी क्रम में मुरैना से आये दर्शनार्थी जब परिसर में स्थित अनादि कल्पेश्वर महादेव मंदिर पहुंचे तो वहां पुजारी प्रतिनिधि पर आरोप लगा है कि उन्होंने दर्शन करवाने के पैसे मांगे और कलावा व ताबीज देने के नाम पर भी पैसों की डिमांड की.

गौरतलब है कि मंदिर में कलावा बांधने का शुल्क नहीं लिया जाता है. ना ही कोई सामग्री अंदर बेचने को अनुमति है. दर्शनाथी से पैसे लेते हुए व अभद्रता का वीडियो जैसे ही सोशल मीडिया पर वायरल हुआ तो मंदिर समिति ने संज्ञान लिया और अनादि कल्पेश्वर महादेव मंदिर के पुजारी राहुल दुबे को कारण बताओ नोटिस जारी कर 24 घंटे में जवाब देने की बात कही है.

मंदिर समिति द्वारा जारी किए नोटिस में कहा गया,  राहुल दुबे अनादिकल्पेश्वर महादेव मंदिर श्री महाकालेश्वर मंदिर, उज्जैन 11 जुलाई 2023 को सोशल मीडिया के माध्यम से ऐसा संज्ञान में आया है कि अनादिकल्पेश्वर महादेव मंदिर में आपके द्वारा स्वयं के स्थान पर अनाधिकृत व्यक्तियों को बैठाया जाकर बड़ी मात्रा में ताबीज, रूद्राक्ष इत्यादि विक्रय किए जा रहे हैं. जबकि कार्यलयीन आदेश क्रमांक 1180 दिनांक 21/04/2023 एवं 1881 दिनांक 06/07/2023 द्वारा श्री महाकालेश्वर मंदिर परिसर में अनाधिकृत व्यक्तियों का प्रवेश पूर्णतः प्रतिबंधित किया गया है.

Shares