भोपाल। मध्य प्रदेश विधानसभा में मानसून सत्र के दूसरे दिन भी सदन में जमकर हंगामा हुआ। आदिवासी उत्‍पीड़न, महंगाई, भ्रष्‍टाचार, बेरोजगारी जैसे मुद्दों पर विपक्षी विधायकों ने सुबह सदन की कार्यवाही शुरू होते ही हंगामा करना शुरू कर दिया। बार-बार हंगामे की स्‍थिति को देखते हुए विधानसभा अध्‍यक्ष ने दोपहर बाद सदन की कार्यवाही अनिश्‍चितकाल के लिए स्‍थगित करने की घोषणा कर दी। इसके साथ ही पांच दिन का मानसून सत्र महज दो दिन में ही खत्‍म हो गया। 15 जुलाई तक चलना था सदन। इस बीच अनुपूरक बजट भी हंगामे के बीच ही हुआ पारित।

कांग्रेस विधायक फुंदेलाल मार्को ने किया अनूठा विरोध प्रदर्शन
इससे पहले मानसून सत्र के दूसरे दिन भी एक कांग्रेसी विधायक ने विरोध प्रदर्शन का अनूठा तरीका अपनाया। विधानसभा की कार्यवाही में भाग लेने पहुंचे कांग्रेस के अदिवासी विधायक फुंदेलाल मार्को सिर पर टोपी और कंबल का कोट पहनकर पहुंचे। उन्‍होंने सत्‍ताधारी दल भाजपा पर तंज कसते हुए कहा कि बीजेपी विधायक सत्‍ता के नशे में हैं। कभी भी हमारे ऊपर पेशाब कर सकते हैं। इसीलिए हमने यह तरीका अपनाया है।
बता दें कि मंगलवार को मानसून सत्र के पहले दिन रैगांव से कांग्रेस विधायक सब्‍जियों के आसमान छूते दामों पर लोगों का ध्‍यान आकृष्‍ट करने और महंगाई पर विरोध जताने के लिए टमाटर, मिर्ची की माला पहनकर विधानसभा पहुंची थीं।