मध्य प्रदेश में फिर भयानक हादसा: कई मजदूरों की मौत

 

 

निवाड़ी: मध्य प्रदेश में बुधवार को एक बार फिर बड़ा हादसा हो गया है। यह दर्दनाक घटना प्रदेश के निवाड़ी जिले के घाटवाहा गांव में हुई है। बेतवा नदी से रेत उत्खनन करते समय खदान धंस गई जिसकी वजह से तीन मजदूरों की मौत हो गई। खदान धसकने के बाद मजदूरों को झांसी मेडिकल कालेज लाया गया जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई।

दर्दनाक हादसे की जानकारी मिलते ही कई अधिकारी तुरंत मौके पर पहुंच गए। निवाड़ी के एसपी आलोक कुमार ने बताया कि रेत के टीले गिरने की वजह मजदूर घायल हो गए थे। उनकी इलाज के दौरान जानकर चली गई।

मिली जानकीर के मुताबिक, हीरालाल कुशवाह (19 साल) संजय केवट (20 साल) और पंकज केवट (20 साल ) की मौत हुई है। बताया जा रहा है कि एक ट्रैक्टर पर मजदूरी करने घर से गए थे। सभी खदान पर रेत निकालकर टैक्टर में भर रहे थे, इसी दौरान खदान धसक गई और तीनों युवक दब गए। इसके बाद स्थानीय लोगों ने दबे मजदूरों को बाहर निकाला।

मंगलवार को 38 लोगों की हुई थी मौत

इस पहले मध्य प्रदेश में मंगलवार को दर्दनाक सड़क हादसा हुआ था। सीधी में नर्सिंग छात्र-छात्राओं से भरी एक बस नहर में अनियंत्रित होकर जा गिरी। बस में करीब 50 लोग सवार थे। नहर में पानी से भरी होने की वजह से गिरते ही बस उसमें समा गई। इस दर्दनाक हादसे में 38 लोगों की मौत हो गई।

हादसे के बारे में स्थानीय प्रशासन ने बताया कि लगभग 50 यात्रियों से भरी हुई बस सीधी से सतना जा रही थी। इस दौरान यह भयानक हादसा हुआ। इस दौरान रास्ते पर जब सामने से बोलेरो गाड़ी आ रही थी, तब ड्राइवर उसे साइड देने लगा और उसी दौरान बस का बैलेंस बिगड़ गया और यह दर्दनाक हादसा हो गया।

राज्य के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मृतकों के परिजनों के लिए 5 लाख रुपये की सहायता राशि देने का ऐलान किया और घटना की जांच के आदेश दिए हैं।

Shares