मध्यप्रदेश में सर्वसम्मति से चुना जाएगा नेता

मध्यप्रदेश में कल 11 बजे आएंगे तीनों पर्यवेक्षक

विधायकों से वन टू वन चर्चा

नई दिल्ली। मप्र   में विधायक  दल की बैठक के लिए केन्द्रीय पर्यवेक्षक मनोहरलाल खट्टर, आशा लाकड़ा, के लक्ष्मण, कल सुबह 11 बजे भोपाल पहुंचेंगे और शाम 4 बजे विधायक दल की बैठक होगी। इस बीच पर्यवेक्षक मनोहरलाल खट्टर ने कहा कि सर्वसम्मति से मुख्यमंत्री के नाम का चयन किया जाएगा।

तीनों ही पर्यवेक्षक विधायक दल की बैठक से पहले वन टू वन विधायकों से चर्चा करेंगे और कल शाम को ही मुख्यमंत्री, उपमुख्यमंत्री के नामों की सूची केन्द्रीय नेतृत्व को सौंप दी जाएगी। संभवत: मंगलवार को विधायक दल के नेता का नाम ऐलान होते ही मध्यप्रदेश में मुख्यमंत्री के नाम पर बना सस्पेंस खत्म हो जाएगा।

चुनाव जीते सभी सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री सरकार में होंगे शामिल
मध्यप्रदेश में 3 केन्द्रीय मंत्री सहित 7 सांसदों और पार्टी महासचिव कैलाश विजयवर्गीय के चुनाव लडऩे के बाद केन्द्रीय आलाकमान ने संकेत दिए कि चुनाव में जीते सभी सांसद और पूर्व मंत्री सरकार का हिस्सा होंगे। विजयवर्गीय पहले भी मध्यप्रदेश के मंत्री रह चुके हैं। गौरतलब है कि 7 सांसदों और मंत्रियों में सिर्फ 2 ही सांसद जिसमें केन्द्रीय मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते और एक अन्य सांसद को चुनाव में हार का सामना करना पड़ा। बाकी सभी सांसद और मंत्री अपने निर्वाचन क्षेत्र जीते हैं।

Shares