मणिपुर में नहीं थम रही हिंसा, फायरिंग में दो की मौत, नेशनल हाईवे बंद का ऐलान

 

इंफाल। मणिपुर  में शांति की तमाम कोशिशों के बावजूद हिंसा अभी पूरी तरह शांत नहीं हुई है। बीती रात भी दो जगहों पर गोलीबारी हुई जिसमें कम से कम दो की मौत हो गई। फायरिंग की पहली घटना फैलेंग गांव में हुई तो दूसरी कांगपोकपी के थांगबुह गांव में। एक मृतक की पहचान 34 साल के जांगखोलुम हाओकिप के रूप में हुई है। वहीं 16 जुलाई को ही कमिटी ऑन ट्राइबल यूनिटी ने नेशनल हाइवे-2 पर 72 घंटे के शटडाउन का ऐलान कर दिया।

मणिपुर में हिंसा की ताजा घटनाओं के बाद संगठन ने शटडाउन (Shutdown) का ऐलान किया है। सीओटीयू के महासचिव लाम्मिनलुन सिंगसित ने कहा, 16 जुलाई की मध्य रात्रि से शटडाउन का ऐलान किया गया है। लगातार हो रहे हमले और हत्याओं को देखते हुए ऐसा किया गया है। उन्होंने कहा कि मासूम कुकी लोगों की हत्या हुई है। उनका आरोप हैकि म्यांमार से घुसपैठ होती है और वे कट्टरंथियों के साथ मिलकर हमला करते हैं।

बता दें कि शनिवार को भी हिंसा हुई थी जिसमें एक अधेड़ महिला को गेली लगी थी। इंफाल ईस्ट में गोलीबारी के दौरान उसकी मौत हो गई थी। हमलावरों ने महिला की हत्या के बाद उसका चेहरा कुचल दिया था। रविवार को मणिपुर यूनाइटेड नगा काउंसिल ने नगा इलाकों में 12 घंटे के बंद का ऐलान किया था।

Shares