भोपाल में 20 नए पॉजिटिव , संक्रमितों की संख्या 323 हुई

 

भोपाल. मध्य प्रदेश में लॉकडाउन फेज-2 का गुरुवार को नौवां दिन है। भोपाल में आज 20 मरीज मिले। वहीं, उज्जैन मे पहली बार एक ही दिन में 27 मरीजों में कोरोना की पुष्टि हुई। यहां संक्रमितों का आंकड़ा बढ़कर 87 तक जा पहुंचा। अब तक इस संक्रमण से शहर में आठ लोगों की जान जा चुकी है। उधर, सागर में तीन लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई। प्रदेश में संक्रमितों की संख्या 1698 हो गई है।
भोपाल में बिना मास्क और ग्लब्स के किराना बेचने वाले दुकानदार और स्टोर संचालकों के खिलाफ एफआईआर दर्ज होगी। कलेक्टर तरुण पिथोड़े ने सभी खाद्य सुरक्षा अधिकारी को निर्देश दिए हैं कि शहर में यदि कोई भी दुकानदार, स्टोर संचालक, डिलीवरी बॉय और कार्यरत स्टाफ बिना मास्क के खाद्य सामग्री बांटता पाया जाए तो संबंधित व्यक्ति और उनके संचालक पर धारा 188 के तहत एफआईआर भी दर्ज की जाए।

भोपाल: राजधानी में गुरुवार को 20 नए पॉजिटिव केस मिले। इनमें 8 महीने का बच्चा भी शामिल है। इसके साथ शहर में कोरोना संक्रमितों की संख्या 323 हो गई है।

सागर: शहर में 3 और कोरोना के संदिग्ध मरीजों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। ये सभी पॉजिटिव मरीज के संपर्क में आने से संक्रमित हुए थे। इसके साथ में शहर में संक्रमित मरीजों की संख्या 5 हो गई।

उज्जैन: पहली बार एक ही दिन में 27 मरीजों में कोरोना की पुष्टि हुई। चार लोग ठीक होकर घर लौट चुके हैं। संक्रमितों में दो लोग नागदा-खाचरौद के रहने वाले हैं। उज्जैन के स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, जिले में 3 दिन में 54 मरीज सामने आए। अब तक कुल 8 की मौत हो चुकी।

श्योपुर: निर्धारित समय खत्म होने के बाद भी किराना, फल और सब्जी की दुकानें खोलकर बैठे दुकानदारों के खिलाफ प्रशासन और पुलिस ने कार्रवाई की। इन पर 500-500 रुपए का जुर्माना लगाया गया।

स्वास्थ्य विभाग का कहना है कि राजगढ़ में मिले संक्रमित की दूसरी और तीसरी रिपोर्ट निगेटिव होने से उसे गाइडलाइन के अनुसार कोविड-19 पॉजिटिव की श्रेणी में नहीं माना गया। जबकि डिंडोरी में मिला संक्रमित छत्तीसगढ़ का है। बुरहानपुर में मिला संक्रमित महाराष्ट्र का रहने वाला है। इन दोनों को अन्य राज्य में रखा गया।

Shares