भोपाल: ऐशबाग थाने का सिपाही कोरोना पाॅजिटिव, संपर्क में आए 50 से ज्यादा लोगों के सैंपल लिए गए

 

 

 

जहांगीराबाद क्षेत्र में मेडिकल टीम ने पुलिस कर्मियों की जांच की गई।

 

भोपाल. ऐशबाग थाने का सिपाही कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद पुलिस विभाग की चिंता बढ़ गई है। सिपाही के संपर्क में आए 50 से ज्यादा लोगों के सैंपल लिए गए। ऐशबाग थाने के 12 पुलिसकर्मियों के सैंपल लेने के बाद क्वारैंटाइन किया गया। इस बीच शनिवार से थानों में पहुंचकर डाॅक्टरों की टीम ने पुलिसकर्मियों का मेडिकल परीक्षण करना शुरू कर दिया। वहीं, पिपलानी थाने का स्टाफ कोरोना से बचने के लिए वर्दी के ऊपर एप्रिन पहनकर ड्यूटी कर रहा है।
लाॅकडाउन के चलते राजधानी पुलिस शहर की सड़कों और मुख्य चौराहों पर मुस्तैदी से पहरा दे रही है। पुलिसकर्मियों को कोरोनावायरस के संक्रमण से रोकने के लिए उन्हें मास्क, सैनिटाइजर और ग्लब्स दिए गए हैं। दिशा-निर्देश हैं कि वे खुद को भी कोरोना से बचाएं और सुरक्षित रहें। ऐसे में ऐशबाग थाने के सिपाही को कोरोना संक्रमित होने से थाने का स्टाफ चिंतित है।
24 से ज्यादा पुलिस कर्मियों के सैंपल लिए गए
टीटी नगर सीएसपी उमेश तिवारी के अनुसार, सिपाही के संपर्क में आए जहांगीराबाद और ऐशबाग थाने के 24 से ज्यादा पुलिसकर्मियों का सैंपल लिए गए हैं। सभी को क्वारैंटाइन किया गया है। इसके अलावा टीटी नगर पुलिस लाइन में सिपाही के 28 पड़ोसियों के भी सैंपल लिए गए हैं। रविवार को सेमरा में रहने वाले सिपाही के माता-पिता और भाई के भी सैंपल लिए जाएंगे। जिनके सैंपल लिए गए हैं उनकी रिपोर्ट आना बाकी है। अन्य पुलिसकर्मियों का भी मेडिकल चेकअप कराया जाएगा। शनिवार को डाॅक्टरों की टीम ने जहांगीराबाद थाने पहुंचकर पुलिसकर्मियों का चेकअप किया।
टीआई ने तैयार कराए एप्रिन
पिपलानी थाना प्रभारी चैन सिंह रघुवंशी ने अपने स्टाफ को कोरोनावायरस के संक्रमण बचाने एक पहल की है। उन्होंने स्टाफ के लिए 50 एप्रिन तैयार कराए हैं। इन एप्रिन को पहनकर स्टाफ अपनी ड्यूटी कर रहा है। टीआई रघुवंशी का कहना है कि अभी 10 एप्रिन सिल कर आ चुके हैं, शेष 40 रविवार को आ जाएंगे। इन एप्रिन को पहनकर कोरोनावायरस के संक्रमण से बचा जा सका है। एप्रिन की फोटो सोशल मीडिया पर वायरल होने से अन्य थानों से भी इसकी डिमांड आने लगी है।

Shares