बिना पैसों के भी खरीद सकते हैं प्लॉट, मिलेगा बिल्कुल मुफ्त में, ये करना होगा फॉलो

ई दिल्ली. नया घर/फ्लैट खरीदना जीवन के सबसे महत्वपूर्ण फैसले में से एक होता है. यह वास्तव में आपके सपने के पूरा होने जैसा होता है. युवा जॉब की शुरुआत से ही अपने सपने का घर खरीदने के लिए कोशिश करना शुरू कर देते हैं.

इस महंगाई के जमाने में घर, प्लॉट खरीदना थोड़ा मश्क्कत का काम तो है. लेकिन अगर आपसे कोई कहे कि आप फ्री में यानी बिना पैसों के भी प्लॉट खरीद सकते हैं तो उस पर यकीन कर पाना थोड़ा मुश्किल है. मगर बता दें ये बिल्कुल सच है..जी हां आप पैसों के भी प्लॉट खरीद सकते हैं.

हम आपको यहां कुछ जरूरी बातें बता रहे हैं जिनका ध्यान रखकर आप मुफ्त में प्लॉट ले सकते हैं. सालों तक बचत करने और योजना बनाने के बाद आपकी कोशिश यह होनी चाहिए कि आप सही फैसला लें, जिससे बाद में आपको कोई पछतावा ना हो. वैसे तो इसके लिए कुछ नहीं बस 5 स्टेप्स को फॉलो करना होगा. लेकिन बता दें ये थोड़ी मेहनत का काम तो है.

Step 1: इसके लिए सबसे पहले आपको अच्छे लेआउट की तलाश करनी होगी. लेआउट का मलतब उस प्रॉपटी के प्रोपर डाक्यूमेंट हो. हर तरह के बैंक से लोन फैसिलिटी अवेलेबल हो, प्रोपर डेवलपमेंट हो जैसे रोड, पानी, बिजली आदि. इस तरह के कम से कम प्रोजेक्ट सर्च करें.

Step 2: उसके बाद उसमें टॉप 2 प्रोजेक्ट को सेलेक्ट करें. अब उसमें से एक को फाइनल करें. फाइनल किए गए प्रोजेक्ट में किसी एक प्लॉट को सिलेक्ट करें जो आपको पसंद हो. फिर उसके बाद टोकन अमाउंट देकर उस प्लॉट को बुक कर लीजिए. टोकन अमाउंट देने का मतलब आप उस प्लॉट के लीगल ऑनर हो गए. सिर्फ उस समय तक के लिए जब की आपको बाकी अमाउंट पे करने का समय दिया गया है.

Step 3: तीसरे स्टेप में हम आपको बताते हैं आगे क्या करना होगा. अब आपको उस डेवलपर के साथ चैनल पार्टनर या रेफरल पार्टनर के तौर पर काम करना होगा. मान लीजिए आपका प्लाट 11 से 12 लाख रुपये का है. तब आप उस डेवलपर के साथ एक डील कर सकते हैं.

Step 4: आपको जानना होगा कि एक प्लॉट बिकवाने पर डेवलपर आपको कितना कमीशन देगा. अगर डेवलपर आपको 2 5% तक कमीशन देता है मतलब आपको एक प्लॉट 1 लाख तक का फायदा होगा.

Step 5: अब आपको थोड़ी मेहनत करके लोगों साइट विजिट करवा कर 1 2 प्लॉट को सेल करवाना होगा. इससे डेवलपर को आप पर विश्वास हो जाएगा और वो आपको जल्दी एग्रीमेंट के लिर फोर्स भी नहीं करेगा. अब आप 6 महीने सालभर में 10 12 से प्लॉट सेल करवा सकते हैं. जिससे मिले कमीशन से आपका प्लॉट तो फ्री होगा ही साथ में आपका टोकन अमाउंट भी वापस मिल जाएगा.

Shares