फ्यूचर इंटरप्रायजेज प्रा.लिमि. के संचालक एवं उसकी महिला सहयोगी के द्वारा अश्लील वीडियो बनाकर की जा रही थी जबरन वसूली

 

घटना का संक्षिप्त विवरण- दिनांक 20.02.2023 को फरियादी संजय सोनी निवासी सर्वोदय कालौनी बैरागढ़ भोपाल द्वारा थाना उपस्थित आकर रिपोर्ट किया कि उससे 87 सुदामा सनसिटी अयोध्या बायपास पिपलानी में स्थित फ्यूचर इंटरप्रायजेज प्रा.लिमि. में काम करने वाली पूजा शर्मा से विजनेस के सिलसिले में चिप्स मशीन के संबंध में 8-10 दिन पूर्व बात हुई थी । जिसे कल दिनांक 18.02.2023 को देखने के लिये आया हुआ था ।

ऑफिस में दोपहर करीबन 01.45 बजे पूजा शर्मा ऑफिस में अकेली थी । बातचीत में उसने चिप्स एवं दोना-पत्तल बनाने की मशीनें दिखाई, रेट के संबंध में पूंछने पर उसने बताया कि कंपनी के मालिक साहिल उर्फ फरीद ही बता पाएगे वह कुछ देर बाद आने वाले है । इसी बीच पूजा शर्मा ने ऑफिस के दूसरे कमरे में ले जाकर दरवाजा बंद करके मुझे डरा-धमका कर मेरे सारे कपड़े उतरा दिये और जमीन पर लेटने का बोला मेरे मना करने पर मुझे झूठे केस में फसाने की धमकी दी तो मैं जमीन उलटा लेट गया और पूजा शर्मा मेरे ऊपर बैठकर अपने भी कपड़े उतार लिये दूसरे कमरे से एक व्यक्ति हाथ में मोबाइल लिये शायद वीडियों बनाता मेरे कमरे में आया और बोला मैं ही साहिल उर्फ फरीद हूं और बोला कि तेरा वीडियों बना लिया है । वीडियों को सोशल मीडुया पर वायरल करने की धमकी देने लगा । और मेरी जेब में रखे 7500 रूपये और गले में पहली 5 तौला बजनी सोने की चेन को खींचकर अपने पास रख ली । और बोला कि तुझे इज्जत प्यारी है तो पूजा को 10 लाख रूपये लाकर दो और मुझे एक स्केनर फ्यूटर भोपाल 972@ybl इस पर 10 लाख रूपये डालो तो मैंने अपनी दुकान पर काम करने वाले लड़के संजय रजक को बोला तो उसने 20 हजार रूपये यूपीआई आईडी पर डाल दिये इसके बाद पूजा ने बोला कि अभी यहां से चले जाओ 10 लाख रूपये 02 दिन के अंदर नही लाकर दिये तो तुम्हारा वीडियों जो बनाया है उसको मैं अपनी तस्वीर को एप से धुधली करके तुम्हारी वीडियों वायरल कर दूंगी । पूजा शर्मा एवं साहिल उर्फ फरीद के द्वारा सुनियोजित तरीके से मुझे बदमान करने व झूठे केस में फसाने की धमकी देकर मुझसे रूपये एवं सोने की चेन छीन ली है । फरियादी की रिपोर्ट पर अप.क्र. 133/2023 धारा 389,392 भादवि का पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया ।

अपराध की सूचना तत्काल वरिष्ठ अधिकारियों को दी गई एवं वरिष्ठ अधिकारी डीसीपी जोंन-2 श्रीमती श्रद्धा तिवारी, अति. डीसीपी जोन 02 श्री राजेश सिंह भदौरिया, एसीपी गोविंदपुरा  आदित्य तिवारी, टूआईसी थाना पिपलानी श्आरएन सिंह के निर्देशन में गठित टीम उनि केपी सिंह, सउनि अजय सिंह, प्रआर धर्मेन्द्र मिश्रा, महिला आर. प्रिया सिंह, महिला सैनिक गीता पटेल के द्वारा अविलंब आरोपीगणों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की गई ।

कार्यवाही का विवरण- अपराध पंजीबद्ध करने के उपरांत गठित की गई पुलिस की विशेष टीम द्वारा आरोपी (1).साहिल खान उर्फ फरीद पिता जलाल खान उम्र 35 साल निवासी ग्राम बम्होरी शाला तहसील व थाना सिरोंज जिला विदिशा, हाल पता- म.न. 137 कल्याण नगर विदिशा रोड़ भानपुर थाना छोला मंदिर भोपाल एवं (2).पूजा शर्मा पति प्रदीप शर्मा उम्र 32 साल निवासी म.न. 16 अभिनव मंगल होम्स अयोध्या बायपास रोड़ भोपाल को अभिरक्षा में लेकर पूछताछ की गई जिसमें दोनों के द्वारा अपने पृथक-पृथक मेमोरण्डम में घटना करना स्वीकार किया है । लूटे गये नगदी एवं चेन व मोबाइल जिससे वीडियो बनाया गया है की बरामदगी की जाना शेष है । आरोपियों को गिरफ्तार कर न्यायालय से पीआर बाद घटना में लूटे गये नगदी एवं चेन व प्रयुक्त मोबाइल की बरामदगी की कार्यवाही की जाती है । तथा आरोपियों से इस तरह की अन्य घटनाओं के संबंध में पूछताछ की जा रही है । तथा अन्य थानों में भी इस तरह की घटनाओं के संबंध में जानकारी प्राप्त की जा रही है ।

गिरफ्तार आरोपियो का विवरण-
(1).साहिल खान उर्फ फरीद पिता जलाल खान उम्र 35 साल निवासी ग्राम बम्होरी शाला तहसील व थाना सिरोंज जिला विदिशा, हाल पता- म.न. 137 कल्याण नगर विदिशा रोड़ भानपुर थाना छोला मंदिर भोपाल
(2).पूजा शर्मा पति प्रदीप शर्मा उम्र 32 साल निवासी म.न. 16 अभिनव मंगल होम्स अयोध्या बायपास रोड़ भोपाल

Shares