फर्म मालिक के 3 दर्जन से ज्यादा हस्ताक्षरशुदा चेक का गबन कर धोखाधड़ी के प्रकरण में फरार, फर्म के सीईओ को पुलिस थाना भँवरकुआं ने किया गिरफ्तार

 

*आरोपी सीईओ ने अपने फर्म मालिक से लोन लेने की प्रक्रिया में लिये थे हस्ताक्षरयुक्त बिना राशि भरे 3 दर्जन से ज्यादा चेक, और एक चेक में 50 लाख का अमाउंट भर लगाया था, असम न्यायालय में चेक बाउंस का केस।*

*धोखाधड़ी व गबन के प्रकरण में आरोपी 6 माह से था फरार, छुपकर काट रहा था फरारी।*

*आरोपी ने अग्रिम जमानत लेने हेतु न्यायालय में कूटरचित दस्तावेज किये थे पेश।*

इन्दौर – शहर में अपराध व अपराधियो पर नियंत्रण हेतु पुलिस आयुक्त नगरीय इन्दौर  हरिनारायणाचारी मिश्र एवं अतिरिक्त पुलिस आयुक्त इन्दौर  मनीष कपूरिया द्वारा विभिन्न प्रकरणों में फरार एवं इनामी बदमाश की धरपकड़ हेतु प्रभावी कार्रवाई के लिए निर्देशित किया गया है। उक्त निर्देशों के अनुक्रम में पुलिस उपायुक्त जोन-4 इन्दौर श्री आर के सिंह के मार्गदर्शन में अति. पुलिस उपायुक्त जोन -4  प्रशांत चौबे व सहायक पुलिस आयुक्त अनुभाग जूनी इन्दौर श्री दीशेष अग्रवाल द्वारा फरार आरोपियों की धरपकड़ करने हेतु क्षेत्र के थाना प्रभारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए हैं जिसके तहत में कार्यवाही करते हुए पुलिस थाना भवरकुआं द्वारा धोखाधड़ी के प्रकरण में लंबे समय से फरार एक आरोपी को पकड़ने में सफलता मिली है।

थाना क्षेत्र में फरार आरोपियों की धरपकड़ करने हेतु बदमाशों पर प्रभावी कार्यवाही व बदमाशों की पतारसी एवं धरपकड हेतु सघन अभियान चलाया गया । इसी क्रम में दिनांक 12.03.2022 को फरियादी ने रिपोर्ट किया कि मेरी फर्म मूलचंद भेरुलाल क्रशिंग प्रायवेट लिमिटेड में सीईओ विनयकांत अग्निहोत्री के व्दारा बैंक से लोन प्रक्रिया के तहत मेरी बैंक खाते के हस्ताक्षरशुदा 38 नग चेक बिना राशि लिखे लिये गये थे, जिसमें से एक चेक गुवाहटी (असम) में 50 लाख रुपये की बैंक में लगाया जो चेक बाउंस होने पर विनयकांत अग्निहोत्री व्दारा गुवाहटी (असम) न्यायालय में केस लगाया था। फरियादी को सूचना मिलने पर थाना भँवरकुआं इन्दौर पर उक्त घटना की रिपोर्ट किया, जिस पर से थाना भँवरकुआं इन्दौर पर अपराध धारा 406, 408, 420 भा.द.वि. का पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया। आरोपी ने कूटरचित दस्तावेज से माननीय उच्च न्यायालय खण्डपीठ इन्दौर पर जमानत लेने के प्रयास के दौरान फर्जी दस्तावेजो के प्रयोग होने से जांच उपरांत धारा 467, 467, 471 भा.द.वि. बढाई गई ।

प्रकरण के अनुसंधान के दौरान वरिष्ठ अधिकारियो के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी भँवरकुआं ने फरार आरोपी की तलाश में पृथक पृथक पुलिस टीमे तैयार की गई। पुलिस टीमो के व्दारा दिनांक 29/11/2022 को फरार आरोपी विनयकांत अग्निहोत्री पिता कृष्णप्रसाद अग्निहोत्री निवासी महादेव नगर इन्दौर को गिरफ्तार किया गया हैं, जिससे प्रकरण के संबंध में विस्तृत पूछताछ की जा रही है । प्रकरण में विवेचना जारी है जिसके आधार पर अग्रिम वैधानिक कार्यवाही की जा रही है।

उक्त कार्यवाही में थाना प्रभारी भँवरकुआं शशिकांत चौरसिया, सउनि. अशोक शर्मा व टीम की सराहनीय भूमिका रही ।

Shares