फंस गए बाबा धीरेंद्र शास्त्री, करना पड़ सकता है पुलिस कार्रवाई का सामना

 

पंडित धीरेंद्र शास्त्री  पटना आगमन का आज चौथा दिन है. बाबा से हनुमंत कथा सुनने के लिए लोगों का तांता लगा हुआ है। पटना के नौबतपुर के पास पाली में प्रतिदिन तीन लाख लोग पहुंच रहे हैं.

रविवार को यह आंकड़ा पांच लाख को पार कर गया। भाजपा जहां बाबा के आगमन के समर्थन में है वहीं महागठबंधन के नेता उनके खिलाफ बयानबाजी कर रहे हैं. इस बीच अब बाबा को पटना पुलिस की कार्रवाई का सामना करना पड़ सकता है। पटना पुलिस बाबा बागेश्वर पर जुर्माना लगा सकती है। सीट बेल्ट नहीं लगाने पर उन पर जुर्माना लगाया जा सकता है।

दरअसल पंडित धीरेंद्र शास्त्री उर्फ ​​बागेश्वर बाबा जब पटना पहुंचे तो उनके स्वागत के लिए बीजेपी के वरिष्ठ नेता पटना एयरपोर्ट पहुंचे. इस बीच उनके स्वागत के लिए भोजपुरी गायक, अभिनेता और बीजेपी सांसद भी पटना एयरपोर्ट पहुंचे. मनोज तिवारी ने खुद कार चलाई और बाबा बागेश्वर को एयरपोर्ट से होटल पनाश तक ले गए.

मनोज तिवारी पर जुर्माना भी लग सकता है

अब पटना पुलिस इस बात की जांच कर रही है कि एयरपोर्ट से होटल जाते समय बाबा बागेश्वर ने सीट बेल्ट तो नहीं पहनी थी. वह जिस गाड़ी में सवार थे, उसे बीजेपी सांसद मनोज तिवारी चला रहे थे. पुलिस इस बात की भी जांच कर रही है कि मनोज तिवारी ने गाड़ी चलाते समय सीट बेल्ट तो नहीं पहनी थी। फर्स्ट बिहार में छपी खबर के मुताबिक सीट बेल्ट नहीं लगाने पर पटना पुलिस बाबा बागेश्वर या बीजेपी सांसद पर जुर्माना लगा सकती है. यातायात नियमों के अनुसार पटना पुलिस उन पर जुर्माना लगा सकती है। बाबा बागेश्वर 13 मई को पटना पहुंचे।

बाबा हिन्दू नेशन की बात करते हैं

बाबा बागेश्वर अपनी कथा के दौरान हिंदू राष्ट्र के बारे में बात करते हैं। सोमवार को उन्होंने खुले मंच से कहा कि बिहार में देश को हिंदू राष्ट्र बनाने की ज्वाला जल रही है. उन्होंने कहा कि अगर कोई हिंदू एकता देखना चाहता है तो उसे बिहार आना चाहिए। बाबा ने कहा कि हिन्दू राष्ट्र की ज्वाला बिहार से ही जलेगी। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि आज पूरी दुनिया में लोग सीता राम कह रहे हैं। एक दिन ऐसा आएगा जब आपको भारत में रहना है तो सीताराम कहना पड़ेगा

Shares