पहले पंखा-कूलर बेचें या छाता, सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे है मैसेज

देश के कई हिस्सों के साथ ही मध्यप्रदेश में भी गर्मियां शुरू हो गई थीं। इस दौरान मई का महीन शुरू होने वाला है लोगों ने घरों के पंखे और कूलर भी खरीद लिए थे। इसी दौरान पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो जाने के कारण  उत्तर भारत के कई राज्यों में 29 शनिवार और रविवार  को बारिश और आंधी देखने को मिली।

तेज बारिश और हवा के कारण गर्मी में भी ठंडी जैसा माहौल हो गया है। ऐसे में जिन लोगों ने कूलर और पंखे खरीदे हैं ठगा सा महसूस कर रहे हैं। इस दौरान सोशल मीडिया पर एक मैसेज भी वायरल हो रहा है जिसमें यूजर दुकानदार यह पूछता है कि अब पंखा-कूलर पहले बेचें या छाता?

बता दें कि इन दिनों  कई जिलों में तेज बारिश और आंधी का मौसम बना हुआ है। शनिवार और आज  को राज्य के कई जिलों में बारिश के साथ ओले  और आंधी देखने को भी मिली है। बारिश और तेज हवा के कारण गर्मी के महीने में भी ठंड जैसा मौसम हो गया है। इस दौरान कई जिलों का अधिकतम तापमान काफी नीचे चला गया है। बता दें कि इस दौरान  उत्तर भारत के राज्यों जैसे उत्तर प्रदेश, झारखंड, बिहार और दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों में बारिश जैसा माहौल बना हुआ है। मौसम विभाग ने इस दौरान कई इलाकों में बारिश की संभावना भी जताई है।

मौसम विभाग के अनुसार, 2 मई से फिर से पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो रहा है। इस दौरान फिर से तेज बारिश और आंधी देखने को मिल सकती है। तेज बारिश और आंधी से एक बार फिर से   कई जिलों का अधिकतम तापमान कम हो जाएगा और लोगों को गर्मी से राहत मिली रहेगी। मई के महीनें में बारिश और तेज हवा के कारण लोग काफी राहत महसूस कर रहे हैं।

 

Shares