पचास हजार रुपए घूस लेते विजिलेंस के हत्थे चढ़ा राजस्व कर्मचारी, करोड़ों का मालिक है आरोपी

 

 

छापेमारी के संबंध में देर रात विजिलेंस की टीम ने बताया की रिश्वतखोरी से जमा अवैध कमाई को लेकर छापेमारी की गई है. हालांकि, छापेमारी में बरामद संपत्ति का खुलासा विजिलेंस ने नहीं किया है.

हाजीपुर: बिहार के हाजीपुर में बुधवार को विजिलेंस की टीम ने घूसखोर राजस्व कर्मचारी और सर्किल इंस्पेक्टर को 50 हजार रुपये घूस लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया. बता दें कि पटना से पहुंची विजिलेंस की टीम ने आरोपी कर्मी के कई ठिकानों पर छापेमारी की. इसी क्रम में उन्होंने हाजीपुर सदर अंचल में तैनात राजस्व कर्मचारी और सर्किल इंस्पेक्टर कुमार मनीष के प्राइवेट कोचिंग संस्थान में छापेमारी की और एक जमीन के दाखिल खारिज के मामले में 50 हजार रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ उन्हें गिरफ्तार कर लिया.

देर रात तक चली छापेमारी

रिश्वत लेने के मामले में राजस्व कर्मी को गिरफ्तार करने के बाद विजिलेंस की अलग-अलग टीम ने आरोपी के कोल्डस्टोर, मकान और अन्य ठिकानों पर भी छापेमारी की. तीन अलग-अलग टीम में 3 डीएसपी मौजूद थे, जो मनीष के ठिकानों पर छापेमारी करने पहुंचे थे. टीम देर रात तक उनके सभी ठिकानों पर छापेमारी की.

घूसखोरी से जमा की है करोड़ों की संपत्ति

छापेमारी के संबंध में देर रात विजिलेंस की टीम ने बताया की रिश्वतखोरी से जमा अवैध कमाई को लेकर छापेमारी की गई है. हालांकि, छापेमारी में बरामद संपत्ति का खुलासा विजिलेंस ने नहीं किया है. लेकिन अंदाजा लगाया जा रहा है कि घूसखोर कर्मचारी ने करोड़ों की संपत्ति जमा कर अलग-अलग व्यवसाय में लगाया है, जिसकी पड़ताल में विजिलेंस की तीन अलग-अलग टीम को दिन भर जांच पड़ताल करनी पड़ी.

विजिलेंस डीएसपी सुरेंद्र कुमार महुआर ने बताया कि ब्लॉक के राजस्व कर्मचारी ने 50 हजार रुपये रिश्वत की मांग की थी. इसी मामले में उनकी गिरफ्तारी हुई है. कुल 12 लोगों की टीम ने छापेमारी की है. उनके मकान और अन्य ठिकानों पर सर्च के दौरान कुछ पेपर मिले हैं. लेकिन उसकी जानकारी बाद में दी जाएगी.

Shares