पक्षियों को पानी पिलाने से मिटते हैं ये 7 दोष

गर्मियों का कहर
उत्तर भारत में गर्मियों का कहर बरस रहा है, पारा दिनोंदिन बढ़ता जा रहा है। जाहिर तौर पर इतना गर्म मौसम किसी को नहीं भाता लेकिन सृष्टि का चक्र तो चलता रहता है। मौसम बदलना एक आवश्यक क्रम है, जिसे बच पाना लगभग नामुमकिन सा है।

बार-बार प्यास लगना
इस चिलचिलाती धूप में बार-बार प्यास लगना स्वाभाविक है। हम मनुष्य है, अगर गर्मी लगे तो भी बता सकते हैं और प्यास लगे तो भी। लेकिन ऐसे मौसम में उन बेचारे बेजुबान पक्षियों के लिए यह मौसम बहुत भारी पड़ जाता है। कई पक्षी तो केवल गर्मी और प्यास के चलते अपना दम तोड़ देते हैं।

पक्षियों के लिए पानी
इसलिए कहा जाता है कि गर्मी के मौसम में घर के बाहर, छत पर या बालकनी में पक्षियों के लिए पानी जरूर रखना चाहिए, ताकि उन बेजुबान पक्षियों को भी पानी मिल सके। लेकिन क्या आप जानते हैं ज्योतिष के अनुसार भी पक्षियों को पाने पिलाने के बहुत से फायदे हैं।

कुंडली के 7 दोष
ज्योतिषशास्त्रियों का कहना है कि पक्षियों को पानी पिलाने से आपकी कुंडली के 7 दोष समाप्त होते हैं। साथ ही साथ वास्तुशास्त्र के अनुसार भी यह एक ऐसा उपाय है जो आपके जीवन की बहुत सी परेशानियों को समाप्त कर सकता है।

 

अच्छे स्वास्थ्य की प्राप्ति
पक्षियों को पानी पिलाने का सबसे पहला और बड़ा फायदा यह है कि आपको और आपके परिवार को अच्छे स्वास्थ्य की प्राप्ति होती है।

खुशहाली
जब आप पक्षियों को पानी पिलाते हैं तो ब्रह्मांड को यह संदेश पहुंचाता है कि आप दूसरों को कुछ देने के लिए समृद्ध और तैयार हैं। यह आपके घर की खुशहाली में वृद्धि करता है।

संतान की प्राप्ति
जो लोग नियमित तौर पर पक्षियों को पानी पिलाते हैं उन्हें जल्द ही संतान की प्राप्ति होती है। इसलिए नि:संतान दंपतियों को पक्षियों के लिए पानी रखने की सलाह दी जाती है।

 

नया घर
अगर आप नियमानुसार पक्षियों के लिए पानी का टोकरा रखते हैं तो आपको नए घर की प्राप्ति भी होती है। या फिर अगर नया घर खरीद लेने के बाद भी अगर आप उसमें शिफ्ट नहीं हो पा रहे हैं तो आपकी यह मुश्किल भी हल हो सकती है।

कानूनी मसले
अगर आप किसी कानूनी पचड़े में फंसे हैं तो आपको मिट्टी के पात्र में पक्षियों को पानी पिलाने की सलाह दी जाती है। ऐसा करने से आपको इन सभी मसलों से मुक्ति मिलेगी।

माता-पिता से मिलाप
वे जातक जिनकी अपने माता-पिता के साथ थोड़ी अनबन चल रही है, उन्हें भी पक्षियों के लिए पानी रखना चाहिए। ऐसा करने से आप दोनों के बीच की समस्या हल हो सकती है

Shares