धीरेंद्र शास्त्री के दरबार में मची अफरा-तफरी, कई श्रद्धालु बेहोश होकर गिरे

 

ग्रेटर नोएडा: बागेश्वर धाम सरकार धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के ग्रेटर नोएडा  में लगे दरबार में बुधवार को अव्यवस्था का माहौल देखने को मिला. दरअसल जैसी ही लोगों को जानकारी मिली कि पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री का दरबार लगने वाला है. हजारों की संख्या में लोग उनके दर्शन को पहुंच गए. इसके बाद भीड़ को नियंत्रित  करने में पुलिस के पसीने छूट गए.

वहीं भारी भीड़ की वजह से गर्मी और उमस ने लोगों की हालत खराब कर दी. इस वजह से लोगों की तबीयत बिगड़ने लगी और कई श्रद्धालु बेहोश होकर गिरने लगे. पुलिस ने इसके बाद आयोजकों से कार्यक्रम को समाप्त करने की घोषणा की और धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री का कार्यक्रम समाप्त करना पड़ा. दरअसल आयोजकों की लापरवाही से व्यवस्था चरमराई और अफरा-तफरी का माहौल हो गया.

दिल्ली एनसीआर में इन दिनों बारिश हो रही है और लोगों को गर्मी से राहत मिली है. इसी वजह से बुधवार को भी बारिश की संभावना के चलते दरबार वाली जगह में कोई फैन, कूलर वहां चल नहीं रहा था. इससे भारी भीड़ और उमस की वजह से पंडाल में आए कई लोगों की तबियत खराब हो गई. दरअसल आयोजकों ने भीड़ के लिए वैसे इंतजाम नहीं किए जिसकी अपेक्षा थी. इसी वजह से आयोजकों की लापरवाही का नुकसान लोगों को भुगतना पड़ा.

गौरतलब है कि ग्रेटर नोएडा में बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर धीरेंद्र शास्त्री का दरबार 16 जुलाई तक लगेगा. ग्रेटर नोएडा में 14 जुलाई को सनातन धर्म सभा का आयोजन किया जाएगा. एक रिपोर्ट के मुताबिक, दिव्य दरबार के लिए बाबा बागेश्वर का सिंहासन सहारनपुर से आया है. वहीं कालीन जम्मू से मांगे गए हैं. धीरेंद्र शास्त्री के मंच को सजाने के लिए फूल वृंदावन से मंगाए गए हैं. इससे पहले ग्रेटर नोएडा में बागेश्वर बाबा की कथा में विवाद हुआ था. पंडाल में लगे निजी सुरक्षाकर्मियों पर आरोप है लगा कि उन्होंने लोगों के साथ मारपीट की.

Shares