दिल्ली में पकड़ा गया ISIS का संदिग्ध आतंकी

 

दिल्ली में आईएसआईएस के संदिग्ध आतंकी अबू युसूफ की गिरफ्तारी के बाद उत्तर प्रदेश को अलर्ट पर रखा गया है. पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) हितेश चंद्र अवस्थी ने पूरे प्रदेश में अतिरिक्त सुरक्षा बरतने का निर्देश दिया है. हर जिले के पुलिस कप्तान को निर्देश दिया गया है कि सुरक्षा व्यवस्था को और चाक-चौबंध कर दिया जाए.

एडीजी (लॉ एंड ऑर्डर) प्रशांत कुमार ने कहा कि दिल्ली में आईईडी के साथ एक व्यक्ति के गिरफ्तारी के बाद पूरे यूपी में भी सतर्कता बरतने के आदेश प्राप्त हुए हैं. पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) ने सभी फील्ड के अधिकारियों को इस मामले में सभी आवश्यक कदम उठाने का निर्देश दिया है.

यूपी एटीएस, दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल के संपर्क में है. इंटीलिजेंस ब्यूरो, मिल्ट्री इंटेलिजेंस के अधिकारी लोधी कॉलोनी स्पेशल सेल के ऑफिस में आतंकी से पूछताछ कर रहे हैं. इसके साथ ही यूपी एटीएस की एक टीम बलरामपुर रवाना हो रही है. बताया जा रहा है कि एटीएस की टीम कुछ जगहों पर छापेमारी कर सकती है.

गिरफ्तार आतंकी से हो रही है पूछताछ

गिरफ्तार आतंकी अबू युसूफ से पूछताछ की जा रही है. दिल्ली पुलिस, यूपी एटीएस और केंद्रीय एजेंसियों की टीम पूछताछ कर रही है. उससे पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि उसने कब और कहां-कहां की रेकी की? आईईडी कहां से लाया? दिल्ली में किसके संपर्क में थे और कितने साथी हैं? ट्रेनिंग कब और कहां हुई?

इसके साथ ही उससे पूछा जा रहा है कि वह कितनी बार दिल्ली आ चुका है? दिल्ली में क्या निशाने पर था? पैसे कहां से मिलते थे? आपस में किस तरह कम्यूनिकेट करते थे? ठिकानों के बारे में पूछताछ हो रही है? मोबाइल फोन को खंगाला जा रहा है. बताया जा रहा है जांच एजेंसियों को आतंकी बरगलाने की कोशिश कर रहा है.

 

Shares