दादरा नगर हवेली के सांसद की मौत को लेकर बड़ा खुलासा, सामने आई पोस्टमार्टम रिपोर्ट

नई दिल्ली: दादरा एवं नगर हवेली के सांसद मोहन ढेलकर की पोस्टमार्टम रिपोर्ट आ गई है। इस रिपोर्ट में मौत का कारण श्वासनली का बंद होना बताया गया है। ऐसे में ये तय हो गया है कि ढेलकर ने आत्महत्या ही की थी। गौरतलब है कि मोहन ढेलकर की लाश सोमवार को मुंबई के मरीन ड्राइव के होटल सी ग्रीन में मिली थी।

मोहन ढेलकर के कमरे से मुंबई पुलिस को गुजराती में लिखा हुआ सुसाइड नोट भी मिला था, जिसमें कुछ लोगों के नाम लिखे हुए थे। बहुत हाइप्रोफइल केस होने की वजह से पुलिस इस मामले की हर संभव तरीके से जांच कर रही है। सूत्रों के मुताबिक होटल से फॉरेंसिक टीम ने भी सैंपल इकठ्ठा किया है साथ ही होटलकर्मियों से भी पूछताछ की जा रही है- उनके ठहरने के दौरान उनसे मिलने कौन-कौन आया था? और रात में होटल स्टॉफ के साथ उनका बर्ताव कैसा था? क्या वे तनाव में दिख रहे थे?

मोहन ढेलकर दादरा नगर हवेली से पहली बार 1989 में सांसद चुने गए थे। इसके बाद लगातार 2006 तक वे दादरा नगर हवेली से लगातार लोकसभा चुनाव जीतते रहे। ये कांग्रेस, भाजपा, और भारतीय नवशक्ति पार्टी से भी सांसद रहे हैं, ढेलकर 2019 में निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर लोकसभा पहुंचे थे।

मोहन ढेलकर का जन्म सिलवासा में हुआ था। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत ट्रेड यूनियन कार्यकर्ता के तौर पर की थी। कई वर्षों तक ढेलकर ने आदिवासियों के लिए काम किया और ‘आदिवासी विकास संगठन’ बनाया।

Shares