डाक विभाग में दसवीं पास के लिए नौकरी करने का शानदार मौका, 4368 पदों के लिए निकली वैकेंसी

 

 

सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए खुशखबरी हैै. दरअसल, भारतीय डाक विभाग (India POst) ने बिहार (Bihar Circle) और महाराष्ट्र सर्किल (Maharashtra Circle) में ग्रामीण डाक सेवक (GDS) के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं. बता दें कि इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 27 अप्रैल 2021 को शुरु हुई थी. जिसकी आखिरी तारीख 29 मई थी लेकिन विभाग ने एक बार फिर से इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरु कर दी है. अब उम्मीदवार 14 जुलाई 2021 तक ऑनलाइन माध्यम से आवेदन कर सकते हैं. आवेदन करने के लिए भारतीय डाक की आधिकारिक वेबसाइट https://appost.in/onlinefee/ पर विजिट करें.

संस्था का नाम- भारतीय डाक विभाग (India POst)

पद नाम- ग्रामीण डाक सेवक (GDS)

शैक्षणिक योग्यता- इन पदों के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवार का किसी भी बोर्ड/संस्थान/विश्वविद्यालय से दसवीं पास होना अनिवार्य है. नोट- वहीं दसवीं से अधिक शैक्षणिक योग्यता रखने वाले उम्मीदवारों को किसी भी तरह की वरीयता नहीं दी जाएगी और आवेदक का सिर्फ दसवीं के आधार पर ही चयन किया जाएगा.

आयु सीमा- उम्मीदवार की आयु कम से कम 18 साल और अधिकतम 40 साल होनी चाहिए. वहीं आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में नियमानुसार छूट दी जाएगी.

आवेदन शुल्क- सामान्य और ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों को 100/- रुपये आवेदन शुल्क देना होगा. वहीं अन्य सभी वर्ग के उम्मीदवारों के लिए आवेदन निःशुल्क है.

पदों की संख्या- पदों की कुल संख्या 4368 है.

महत्वपूर्ण तिथियां-

आवेदन शुरु होने की तिथि- 30 जून 2021

आवेदन करने की आखिरी तिथि- 14 जुलाई 2021

कैैसे करें आवेदन- आवेदन करने के लिए भारतीय डाक की आधिकारिक वेबसाइट https://appost.in/onlinefee/ पर विजिट करें.

Shares