टीचर्स के 5043 पदों पर वैकेंसी

DEE Assam Teacher Recruitment के तहत कुल 5043 पदों में से 3941 पदों पर असिस्टेंट टीचर्स और 1102 पदों पर हिंदी टीचर्स की भर्ती की जाएगी. इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार अंतिम तिथि 26 सितंबर 2020 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

Assam Teacher Recruitment 2020: डायरेक्ट्रेट ऑफ एलिमेंट्री एजुकेशन (DEE), असम ने टीचर्स के 5043 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं. इस भर्ती के तहत असिस्टेंट टीचर्स (लोअर एंड अपर प्राइमरी स्कूल) और हिंदी टीचर्स के पदों पर नियुक्ति की जाएगी. इच्छुक उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट dee.assam.gov.in जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

पदों की संख्या
DEE Assam Teacher Recruitment के तहत कुल 5043 पदों में से 3941 पदों पर असिस्टेंट टीचर्स और 1102 पदों पर हिंदी टीचर्स की भर्ती की जाएगी.

शैक्षणिक योग्यता
DEE Assam द्वारा निकली इस वैकेंसी के लिए शैक्षणिक योग्यता पदों के अनुसार अलग-अलग निर्धारित है. जिसमें असिस्टेंट टीचर के पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को UGC मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से ग्रेजुएट और प्रारंभिक शिक्षा में 2 साल का डिप्लोमा या बीएड. होना चाहिए. पदों के अनुसार शैक्षणिक योग्यता की जानकारी के लिए यहां क्लिक करें.

र्म्र्र

आयु सीमा
असम में निकली टीचर्स की इस भर्ती के लिए सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों की न्यूनतम उम्र 18 साल और अधिकतम 40 साल निर्धारित है. जबकि आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों को नियमों के अनुसार आयु सीमा में छूट का प्रावधान है.

कितना मिलेगा वेतन
DEE Assam Teacher Recruitment के तहत असिस्टेंट टीचर्स और हिंदी टीचर्स के पदों पर चयनित उम्मीदवारों को 14,000 से 60,500 सैलरी मिलेगी.

कैसे करें आवेदन?
DEE असम भर्ती 2020 के लिए इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार अंतिम तिथि 26 सितंबर 2020 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

असिस्टेंट टीचर्स के पदों से जुड़ी आधिकारिक नोटिफिकेशन देखने के लिए यहां क्लिक करें.

हिंदी टीचर्स के पदों से जुड़ी आधिकारिक नोटिफिकेशन देखने के लिए यहां क्लिक करें.

 

 

Shares