जलस्तर बढ़ जाने से बेतवा नदी में बीचों बीच फंसे 6 पर्यटक, रेस्क्यू टीम ने सुरक्षित बाहर निकाला

*_जलस्तर बढ़ जाने से बेतवा नदी में बीचों बीच फंसे 6 पर्यटक, रेस्क्यू टीम ने सुरक्षित बाहर निकाला_*

। निवाड़ी जिले के ओरछा में बेतवा नदी पर पिकनिक मनाने गए 6 पर्यटक अचानक नदी का जलस्तर बढ़ जाने से बेतवा नदी के बीचोबीच फंस गए ये सभी लोग चट्टानों पर बैठे हुए थे और अचानक से तेज बहाव के साथ जलस्तर बढ़ने लगा और वह लोग चारो तरफ से घिर गए. घटना की सूचना रेस्क्यू टीम को दी गई. रेस्क्यू टीम ने विपरीत परिस्थितियों में अभियान चलाकर सभी 6 लोगों को सुरक्षित बचाया.

अचानक से बढ़ा बेतवा का जलस्तर:पर्यटन स्थल ओरछा में पर्यटकों की आवाजाही का सिलसिला लगा रहता है और गरमी के बीच मानसून की बारिश का मजा लेने पर्यटक भारी संख्या में पहुंच रहे हैं. मंगलवार दोपहर बाद बारिश के दौरान 6 पर्यटकों का दल, जिनमें 4 पुरूष और दो महिलाएं शामिल थी, बेतवा नदी पर घूमने के लिए गए थे और नदी के बीचोंबीच चट्टानों पर बैठे थे. इसी दौरान नदी का जलस्तर तेजी से बढ़ने लगा और सभी लोग तेज बहाव के बीच चट्टान पर फंस गए.
सभी को सुरक्षित बाहर निकाला: पर्यटकों के नदी के बीच फंसने की खबर जैसे ही रेस्क्यू टीम को मिली वैसे ही रेस्क्यू टीम के सदस्य राजकुमार, प्रद्युम्न, दीपू आदिवासी और निशांत बोट लेकर मौके पर पहुंचे और सभी पर्यटकों को सुरक्षित बाहर निकालकर लाए. ये रेस्क्यू ऑपरेशन काफी मुश्किल था, क्योंकि तेजी से जलस्तर बढ़ रहा था और बहाव के बीच विपरीत दिशा में 6 लोगों को सुरक्षित बाहर निकालना था. टीम के चारों सदस्यों ने सूझबूझ के साथ बहादुरी से सभी पर्यटकों को सुरक्षित बाहर निकाला।

रेस्क्यू टीम की तत्परता ने बचाई जान:नदी के बीच फंसने वाले पर्यटकों के नाम शगुन, राज, दिलप्रीत, सुमित, हर्षित और साक्षी बताए जा रहे हैं. रेस्क्यू टीम की तत्परता के चलते सभी लोगों की जान बचाई जा सकी. गनीमत रही कि समय पर रेस्क्यू टीम को सूचना मिली और टीम ने बगैर वक्त गंवाए मोटर बोट की मदद से सभी को सुरक्षित निकाल लिया. जितनी तेजी से नदी का जलस्तर बढ़ रहा था, अगर देर हो जाती, तो बड़ा हादसा हो सकता था.

Shares