चॉकलेट और मिठाई बनाने वाली कंपनी पर छापा,क्राइम ब्रांच के साथ खाद्य विभाग ने सैंपल जब्त किए

 

 

भोपाल के गोविन्दपुरा औद्योगिक क्षेत्र में चॉकलेट और मिठाई बनाने वाली कंपनी मनु स्पेशल पर छापा मारा गया। भोपाल क्राइम ब्रांच की टीम ने खाद्य विभाग ने मिलावट की सूचना पर यह कार्रवाई की। टीम ने मौके से सभी खाद्य सामग्री के सैंपल लिए। कंपनी हर दिन करीब 150 किलोग्राम चाकलेट और मिठाई की सप्लाई करती है।

क्राइम ब्रांच भोपाल के अनुसार गोविंदपुरा औद्योगिक क्षेत्र स्थित मनु स्पेशल स्वीट कंपनी के द्वारा खाद्य व्यंजनों में उपयोग में आने वाले कलर तथा अन्य सामग्री द्वारा मिलावटखोरी कर अवमानक कलर व सामग्री के उपयोग किए जाने की सूचना प्राप्त हुई थी। उसी के आधार पर शुक्रवार को खाद्य विभाग के साथ मिलकर कंपनी के कारखाने पर कार्रवाई की गई। विभिन्न खाद्य पदार्थों में नियमित रूप से उपयोग में आने वाले चॉकलेट और मिठाइयों के कुल 4 नमूनों की सैंपल लिए गए। कंपनी के संचालक 53 वर्षीय ओमप्रकाश पिता बाटूमल वासवानी करीब 6 साल से कंपनी चला रहे हैं।

महीने का लाखों का कारोबार

कंपनी में प्रतिदिन करीब 150 किलोग्राम टॉफी और मिठाइयों की पैकिंग की जाती है जिसकी कीमत 20 हजार रुपए के करीब होती है। महीने में करीब 4500 किलोग्राम टॉफी और मिठाइयों की पैकिंग की जाती है। जिसका मासिक टर्नओवर करीब 6 लाख रुपए होता है। खाद्य पदार्थों में मिलावटखोरी रोकने के लिये क्राइम ब्रांच एवं खाद्य विभाग द्वारा संयुक्त कार्रवाई की गई है।

क्राइम ब्रांच को दे सकते हैं सूचना

क्राइम ब्रांच ने लोगों से अपील की है कि अगर कहीं असुरक्षित/अस्वास्थ्यकर खाद्य पदार्थों का निमार्ण हो रहा हो, तो उसकी सूचना क्राइम ब्रांच थाना (0755-2443212) एवं खाद्य विभाग 0755-2665385 को दे सकते हैं। उनकी जानकारी गुप्त रखी जाएगी।

Shares