खाप नेताओं से मुलाकात के बाद थाने क्यों पहुंचे मलिक..?

खाप नेताओं से मुलाकात के बाद थाने क्यों पहुंचे मलिक..?
करीब दो-ढाई घंटे तक दिल्ली के आरके पुरम थाने में रहे,
उन्होंने खाप नेताओं के साथ भोजन भी थाने में ही किया….

नई दिल्ली : जम्मू कश्मीर के पूर्व गवर्नर सत्यपाल मलिक को लेकर आज चर्चा रही कि उन्हें क्या दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार किया है, या हिरासत में लिया है? ऐसा नहीं है, सत्यपाल मलिक अपने घर पर हैं. वे ठीक हैं और अपने लोगों से बातचीत कर रहे हैं. दरअसल सत्यपाल मलिक के घर में 65 खाप नेता अपने सहयोगियों के साथ पहुंचे थे. कुल करीब 500 लोग रहे होंगे. वे सब सत्यपाल मलिक को अपना समर्थन देने के लिए पहुंचे थे. सीबीआई ने मलिक को पूछताछ के लिए बुलाया है. मलिक के समर्थन में एकजुटता दिखाने के लिए लोग यहां एकत्रित हुए थे.

सत्यपाल मलिक का घर छोटा है तो उन्होंने खान-पान का इंतजाम अपनी सोसाइटी के पार्क में किया था. वहां तंबू लगा था, हलवाई लगे थे. करीब 11.30 बजे दिल्ली वहां पहुंची और कहा कि यह रेसीडेंशियल एरिया है, आप यहां पर कार्यक्रम नहीं कर सकते. अगर पंचायत करनी है तो गांव चले जाईए. जबकि यहां पंचायत नहीं होनी थी. लोग यहां मलिक से मिलने के लिए आए थे. इसको लेकर कहासुनी हुई और पुलिस ने तंबू उतारना शुरू किया.

मलिक से सीनियर अधिकारियों ने कहा कि अगर आप बात करना चाहते हैं तो थाने आ सकते हैं. इसके बाद मलिक तमाम खाप नेताओं के साथ थाने पहुंचे. वहां इलके के डीसीपी, एडीशनल डीसीपी से बातचीत हुई. वहां कोई वाद-विवाद नहीं हुआ. सत्यपाल मलिक ने कहा कि लोग उनसे मिलने आना चाहते हैं. उनका घर छोटा है, इसलिए उनके खाने का इंतजाम बाहर किया था. उनका कोई हंगामा करने का मकसद नहीं था. कोई राजनैतिक कार्यक्रम नहीं कर रहे थे.

सत्यपाल मलिक करीब दो-ढाई घंटे तक आरके पुरम थाने में रहे. जो खाना पार्क में बना था वह पुलिस थाने गया. मलिक और खाप नेताओं ने वहीं खाना खाया. उसके बाद मलिक अपने घर पहुंच गए हैं. दिल्ली पुलिस ने साफ कर दिया है कि उसने न तो मलिक को गिरफ्तार किया था, न ही हिरासत में लिया था.
—-
सत्यपाल मलिक के समर्थन में खाप पंचायत के
लिए जुटे लोगों को पुलिस ने हटाया, थाने पहुंचे
पूर्व राज्यपाल को पुलिस ने हिरासत में नहीं लिया
पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक को सीबीआई से मिले समन के बाद राजनीति गर्म है. इसको लेकर दिल्ली के आर के पुरम के डीडीए पार्क में खाप पंचायत होनी थी. इस बारे में पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि इसके लिए परमिशन नहीं ली गई थी. इसलिए वहां जमा हुए लोगों को हटाया गया. जानकारी के मुताबिक हरियाणा और यूपी की खाप पंचायतों के कुछ नेता बैठक के लिए सुबह सत्यपाल मलिक के आवास पर पहुंचे. इस बारे में सूचना मिलने पर पुलिस भी वहां पहुंच गई.

सत्यपाल मलिक के आवास पर पहुंचने पर पुलिस ने उन्हें बताया कि वे आवासीय क्षेत्र में बिना अनुमति के कोई बैठक नहीं कर सकते हैं. हालांकि बताया जा रहा है कि पुलिस कुछ खाप नेताओं को आरके पुरम थाने और कुछ को वसंत कुंज थाने ले गई. इसके बाद सत्यपाल मलिक खुद भी थाने पहुंच गए, लेकिन पुलिस ने कहा कि हमने उन्हें हिरासत में नहीं लिया है. थाने में कोई भी आ सकता है.

Shares