केरल हाउसबोट हादसे में 7 बच्चों समेत 22 की मौत,

रविवार की शाम केरल में मलप्पुरम जिले में ओट्टुम्पुरम के पास एक हाउसबोट के डूबने से 22 लोगों की मौत हो गई। मृतकों में 7 बच्चे भी शामिल हैं। शुरू में 16 लोगों के मरने की सूचना मिली थी, लेकिन देर रात तक चले ऑपरेशन में संख्या बढ़ गई। मिली जानकारी के मुताबिक इस बोट में महिलाओं और बच्चों समेत करीब 25 यात्री सवार थे। फिलहाल राहत एवं बचाव कार्य जारी है। कई लोगों को नजदीकी निजी और सरकारी अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। केरल के मंत्री वी अब्दुराहमान ने लोगों के मरने की पुष्टि करते हुए बताया कि ये हादसा शाम के सात बजे के करीब हुआ।

पीएम मोदी ने जताया अफसोस

 

पीएम नरेंद्र मोदी ने इस हादसे पर दुख जताते हुए मुआवजे की घोषणा की है। पीएम ने ट्वीट किया कि केरल के मलप्पुरम में नाव दुर्घटना में लोगों की मौत से आहत हूं। शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदना।अनुग्रह राशि के तौर पर PMNRF से 2 लाख प्रत्येक मृतक के परिजनों को प्रदान किए जाएंगे। डूबी हुई नौका को तट तक लाने का प्रयास किया जा रहा है।

क्षमता से ज्यादा लोगों के बैठने का संदेह

पूर्व मंत्री कुन्हालीकुट्टी ने कहा, ‘यह बहुत ही दुखद और दुर्भाग्यपूर्ण घटना है.’ तानुर के निकट एक सरकारी अस्पताल में पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कहा कि माना जा रहा है कि नौका के डूबने की वजह क्षमता से अधिक लोगों का उसपर सवार होना है. उन्होंने बताया कि नौका शाम छह बजे के बाद सवारी लेकर नहीं जाती है लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि इस मामले में नियम का उल्लंघन किया गया.

पुलिस के अनुसार यह हादसा शाम लगभग सात बजे हुआ. पुलिस ने बताया कि जिन लोगों को पानी से बाहर निकाला गया है, उन्हें नजदीकी निजी तथा सरकारी अस्पतालों में भर्ती कराया गया है. हादसे की वजहों की जानकारी अबतक नहीं मिली है.

Shares