कल से शुरू होगा घर-घर सर्वेक्षण कार्य

इंदौर 16 जून, 2020,
कलेक्टर  मनीष सिंह के निर्देशानुसार कल से जिले में आँगनवाड़ी कार्यकर्ताओं द्वारा घर-घर जाकर सर्वेक्षण किया जायेगा। सर्वे के दौरा सर्दी, खांसी, बुखार, हृदयरोग, केंसर, हायपर बीपी, क्षयरोग, दमा आदि बीमारियों का पता लगाया जायेगा। इस संबंध में आज अभय प्रशाल में द्वितीय सत्र में प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित किया गया।
इस अवसर पर आँगनवाड़ी कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षण देते हुये अपर कलेक्टर श्री रोहन सक्सेना ने कहा कि यह सर्वेक्षण पूरी तरह पेपरलेस होगा। मोबाइल एप के जरिये सर्वेक्षण किया जायेगा। हर परिवार के सदस्यों की जानकारी संकलित की जायेगी। प्रत्येक व्यक्ति का नाम उप, नाम, उम्र पता आदि दर्ज किया जायेगा। एक आँगनवाड़ी कार्यकर्ता एक दिन में 50 सदस्यों का सर्वेक्षण और 6 दिन में 300 व्यक्तियों सर्वेक्षण कार्य करेंगी। आँगनवाड़ी कार्यकर्ताओं की ड्यूटी उनके क्षेत्र में ही लगाई गई है। थानेवार एसडीएम और सीडीपीओ की सुपरविजन की ड्यूटी लगाई गई है।
कार्यक्रम में अपर कलेक्टर श्बीबीएस तोमर, अपर कलेक्टर श्री अजय देव शर्मा आदि मौजूद थे। कार्यक्रम में बड़ी संख्या में आँगनवाड़ी कार्यकर्ता मौजूद थे। कार्यक्रम में सोशल डिस्टेसिंग का पालन करते हुये प्रशिक्षण दिया गया।

Shares