ऋषिकेश के फाइव स्टार होटल में मिले 76 कोरोना संक्रमित

 

 

ऋषिकेश। मार्च में ही पिछले सप्ताह उत्तराखंड के ऋषिकेश में गुजरात से आई बस के 22 यात्री कोरोना वायरस से संक्रमित मिले थे। अब संक्रमण फैलने की एक और बड़ी खबर ऋषिकेश से ही है जहां फाइव स्टार ताज होटल में 76 लोगों की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। एहतियात बरतते हुए होटल ताज को तीन दिनों के लिए बंद किया गया है और जिला प्रशासन का कहना है कि होटल को सैनिटाइज भी कर दिया गया है।

ऋषिकेश उत्तराखंड की योगनगरी कहलाता है। यहां देश-विदेश से हजारों यात्री और श्रद्धालु आते हैं इसलिए इस जगह के कोरोना हॉटस्पॉट बनने का खतरा ज्यादा है। यहां के आर्ट ऑफ लिविंग आश्रम में कोरोना संक्रमित मिले हैं। अब होटल ताज में मरीज मिलने से हड़कंप मचा है। इस बारे में जानकारी देते हुए टिहरी गढ़वाल की एसएसपी तृप्ति भट्ट ने बताया कि ऋषिकेश के होटल ताज को जिला प्रशासन ने तीन दिनों के लिए बंद किया है, वहां से 76 लोग कोरोना वायरस से पीड़ित मिले हैं। होटल को सैनिटाइज किया गया और सावधानी के तौर पर उसे बंद करा दिया गया।

पिछले सप्ताह मुनि की रेती चेक पोस्ट पर गुजरात से आई बस के यात्रियों के सैंपल लिए गए। बस में सवार 22 यात्रियों की कोरोना वायरस जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई। इन बस यात्रियों के संपर्क में कौन-कौन आए, इसका पता लगाना बहुत मुश्किल है। सैंपल देने के बाद सभी यात्री नीलकंठ महादेव मंदिर गए थे और ऋषिकेश में गुजराती आश्रम में रुके थे।

इसी कोरोना संक्रमण काल में हरिद्वार में महाकुंभ का आयोजन किया जा रहा है जिसमें श्रद्धालुओं को बिना कोरोना जांच रिपोर्ट के एंट्री नहीं दी जाएगी। उत्तराखंड सरकार ने श्रद्धालुओं से आरटीपीसीआर जांच रिपोर्ट या वैक्सीन लेने का सर्टिफिकेट साथ लाने को कहा है। अभी चारधाम यात्रा के लिए यात्रियों पर कोई नियम लागू नहीं किया गया है लेकिन प्रदेश सरकार अभी इस पर विचार कर रही है।

Shares