इंडियन एयरफोर्स में 3500 पदों पर निकली भर्ती, ऐसे करें अप्लाई

 

 

इंडियन एयरफोर्स अग्निवीर वायु भर्ती इंटेक 01/2024 का नोटिफिकेशन जारी हो गया है. जिसके तहत कुल 3500 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी. ऐसे में जो अभ्यर्थी इच्छुक और योग्य हैं, वे ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकेंगे.

भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन 27 जुलाई 2023 से शुरू होंगे. जबकि आवेदन की आखिरी तारीख 17 अगस्त 2023 है. इसके बाद किसी भी अभ्यर्थी का फॉर्म एक्सेप्ट नहीं किया जाएगा.
आवेदन शुल्क
इंडियन एयरफोर्स अग्निवीर वायु भर्ती 2023 में सभी अभ्यर्थियों के लिए आवेदन शुल्क 250 रुपए रखा गया है. अभ्यर्थी आवेदन शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यम से कर सकेंगे.

आयु सीमा
इंडियन एयरफोर्स अग्निवीर भर्ती 2023 के लिए अभ्यर्थी का जन्म 27 जून 2003 से 27 दिसंबर 2006 के मध्य होना चाहिए. हालांकि, आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों को आयु सीमा में छूट भी दी जाएगी. अधिक जानकारी अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर चेक कर सकते हैं.
शैक्षिक योग्यता
आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों को किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं पास होनी चाहिए. अधिक जानकारी ऑफिशियल वेबसाइट पर चेक किया जा सकता है.

चयन प्रक्रियाइंडियन एयरफोर्स अग्निवीर वायु भर्ती 2023 के लिए अभ्यर्थियों का चयन रिटन एग्जाम, फिजिकल टेस्ट, डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन और मेडिकल एग्जाम के आधार पर किया जाएगा.

मार्किंग पॉलिसी
इंडियन एयरफोर्स अग्निवीर वायु भर्ती 2023 में प्रत्येक प्रश्न 1 अंक का होना चाहिए. परीक्षा में नेगेटिव मार्किंग 0.25 अंक की रखी गई है.

ऐसे कर सकेंगे आवेदन
– सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट पर जाएं.
– इसके बाद भर्ती लिंक पर क्लिक करें.
– पर्सनल डिटेल्स दर्ज करके सबमिट करें.
– यूजर आईडी और पासवर्ड क्रिएट करके लॉग इन करें.
– इसके बाद फॉर्म भरें और सबमिट करें.
– इसके बाद फीस और डॉक्यूमेंट्स अपलोड करके फाइनल सबमिट करें.
– एयरफोर्स भर्ती की एक प्रति डाउनलोड कर अपने पास रख लें.

Shares