आपकी घड़ी और कपड़े भी देते हैं आने वाले खराब वक्त के संकेत

 

र व्यक्ति के जीवन में सुख और दुख दोनों आते हैं। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, व्यक्ति के जीवन में जब अच्छा वक्त आता है तो उसे पहले से ही इसके संकेत मिलने लगते हैं। इसी तरह बुरा वक्त शुरू होने से पहले भी संकेत मिलते हैं।

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, आपके भर की घड़ी भी आपके आने वाले खराब समय का संकेत देती है। जानते हैं इन संकेतों के बारे में और इनके दुष्प्रभाव को कम करने के उपाय।

खराब वक्त से पहले घड़ी देती है ऐसे संकेत
अगर आपके घर की घड़ी बार-बार बंद हो रही हैं। अगर आप नई घड़ी भी लेकर आते हैं वह भी कुछ ही दिन में चलते-चलते बंद हो जाती है। अगर लगातार ऐसा हो रहा है तो समझ लीजिए की आपका बुध खराब चल रहा है। यह आपके खराब समय के संकेत हैं और इसकी वजह से आपके बनते हुए काम भी बिगड़ सकते हैं। यह आपके जीवन में आने वाला खराब समय का संकेत है।

उपायः
बुध के दुष्प्रभाव को कम करने के लिए ज्योतिष में कुछ उपाय भी बताए गए हैं। इसके लिए बुधवार के दिन श्वेतांबर गणपति की पूजा अवश्य करें। इस दिन सफेद वस्त्र पहने और पक्षियों को हरी मूंग खिलाएं। ऐसा माना जाता है कि इससे बुध ग्रह का दुष्प्रभाव कम होता है।

बार-बार वस्त्रों का जलना
वस्त्र, कपडे, लिबास सम्मान और गरिमा के प्रतीक माने जाते हैं। वस्त्र से शख्स के व्यक्तित्व की झलक मिलती है। लेकिन अगर आपके वस्त्र बार-बार जलने लगे तो यह समझ लीजिए कि आपकी निजता पर कोई दाग लगने वाली है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, यह शुक्र और राहु के दुष्प्रभाव के परिणाम हैं। यह आपके जीवन के लिए बहुत खराब संकेत है। आगे जाकर आपको सामाजिक बदनामी का सामना करना पड़ सकता है। आपके चरित्र पर लांछन लग सकते हैं। इसी से सबंधित आपको आने वाले समय में कई मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है.

उपायः
इसके दुष्प्रभाव को कम करने के लिए शुक्रवार के दिन माता पद्मावती का व्रत जरूर रखें। कम से कम 16 शुक्रवार तक यह व्रत करें। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, पद्मावती माता शुक्र दोष को निष्प्रभावी कर देती हैं। उनकी कृपा से जातक को अनन्य सुख प्राप्त होता है और परेशानियां, सामाजिक बदनामी टल जाती है।

Shares